‘कबूतरबाजों’ पर कार्रवाई के लिए स्पेशल सेल बनाएगी हरियाणा सरकार, 21 के खिलाफ एफआईआर | Haryana government will create special cell for action on fraud agents

‘कबूतरबाजों’ पर कार्रवाई के लिए स्पेशल सेल बनाएगी हरियाणा सरकार, 21 के खिलाफ एफआईआर

‘कबूतरबाजों’ पर कार्रवाई के लिए स्पेशल सेल बनाएगी हरियाणा सरकार, 21 के खिलाफ एफआईआर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : January 21, 2019/4:19 pm IST

नई दिल्ली। हरियाणा में अवैध रुप से विदेश भेजने वाले (कबूतरबाजों) 21 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कबूतरबाजों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार एक स्पेशल सेल का भी गठन करेगी। यह जानकारी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दी।

दरअसल खट्टर केंद्रीय विदेश मंत्री से मिलने वाराणसी पहुंचे थे। बातचीत के दौरान सुषमा स्वराज ने हरियाणा में सक्रिय ऐसे एजेंटों का जिक्र किया जो अवैध तरीके से लोगों को विदेशों में भेज देते हैं और वहां जाकर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सुषमा ने कहा कि ऐसे एजेंटों की पहचान कर उन पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें : 10 फीसदी आरक्षण पर मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस, 18 फरवरी तक मांगा जवाब 

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के लोगों को पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा साहिब करतारपुर के दर्शन करवाना चाहती है। इसके लिए हरियाणा को विदेश मंत्रालय की सहायता की जरूरत है। खट्टर के आग्रह पर सुषमा ने उन्हें भरोसा दिलाया कि हरियाणा के लोगों के करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए विदेश मंत्रालय हर संभव मदद करेगा और दरबार साहिब करतारपुर जाने के लिए जो भी औपचारिकताएं होंगी, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा।