HDFC लिमिटेड ने की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान, नई दर के बाद सस्ता होगा होम लोन..देखिए | HDFC Limited announces cut in interest rates, home loan to be cheaper after new rate .. See

HDFC लिमिटेड ने की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान, नई दर के बाद सस्ता होगा होम लोन..देखिए

HDFC लिमिटेड ने की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान, नई दर के बाद सस्ता होगा होम लोन..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : April 22, 2020/7:24 am IST

नईदिल्ली। एचडीएफसी लिमिटेड ने ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा की है, एचडीएफसी ने ब्याज दरों में 0.15 प्रतिशत की कटौती करेगी जो कि 22 अप्रैल यानि आज से लागू हो जाएगी। इस कदम से होम फाइनेंस कंपनी का होम लोन सस्‍ता होगा, इसका लाभ मौजूदा और नए ग्राहकों दोनों को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: फेसबुक और जियो में करार, मुकेश अंबानी बोले- डिजिटल इंडिया के लक्ष्य को हासिल …

लोन की लागत में आ रही कमी को देखते हुए ब्याज दरों में कटौती का फैसला कंपनी ने किया है, कंपनी ने होम लोन पर अपनी खुदरा प्रधान ऋण दर (आरपीएलआर) में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है। कंपनी के नोटिफिकेशन के मुताबिक, वेतनभोगी तबके के लिये इस कटौती के बाद बयाज दरें 7.85 प्रतिशत से लेकर 8.15 प्रतिशत के दायरे में रहेंगी। जो कि पहले 8 प्रतिशत और 8.30 प्रतिशत तक रहती ​थी।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के आवास में कैबिनेट समिति की बैठक आज, केंद्रीय कर्मचारियो…

इससे पहले भी एचडीएफसी लिम‍िटेड ने जनवरी महीने में ब्याज दरों में कटौती की थी, कंपनी ने अपने बेंचमार्क लेंडिंग रेट में 0.05 फीसदी की कटौती की थी। HDFC Ltd से पहले देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक सहित बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में कटौती की थी।

ये भी पढ़ें:  सोने-चांदी की कीमतों में फिर से आई तेजी, जानें नया रेट, लेकिन निवेश…

 
Flowers