स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, एक ही गांव के 24 लोगों की तबियत बिगड़ी | Health care department big negligence 24 people of same village get sick

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, एक ही गांव के 24 लोगों की तबियत बिगड़ी

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, एक ही गांव के 24 लोगों की तबियत बिगड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : June 11, 2019/10:26 am IST

धार। मध्यप्रदेश के धार में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। धरमपुरी के ढांपला गांव में 24 लोगों की तबियत बिगड़ गई है। पीड़ित यहां झोलाछाप डॉक्टर्स का सहारा लेकर उनसे इलाज करवा रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि यहां के उपस्वास्थ्य केंद्र में आशा कार्यकर्ता नहीं आती।

मामले में मीडिया के हस्तक्षेप के बाद स्वास्थ्य विभाग जागा और स्वास्थ्य कर्मियों का दल गांव में पहुंचा। लोगों की तबियत बिगड़ने के पीछे दूषित पानी और पानी में फ्लोराइड की अधिक मात्रा को कारण बताया जा रहा है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में भी ऐसी ही एक खबर सामने आई थी जहां गांव के आसपास के जलस्त्रोतों में फ्लोराइड की मात्रा अधिक होने के चलते किडनी संबंधी समस्या के चलते कई लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें : धान से भरे ट्रक में आग, हाइवे के बीचो-बीच जलता रहा ट्रक.. देखिए 

गौरतलब है कि धार जिले के ही डेहरी गांव में पिछले वर्ष कैंसर के कारण 10 से ज्यादा मौतें एक के बाद एक होने के बाद हड़कंप मच गया था। स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में शिविर लगाकर जांच की थी।