रमन के आश्वासन के बाद स्वास्थ्य संयोजकों का धरना खत्म,11 सितंबर को मुख्यमंत्री करेंगे मुलाकात | Health Coordinator:

रमन के आश्वासन के बाद स्वास्थ्य संयोजकों का धरना खत्म,11 सितंबर को मुख्यमंत्री करेंगे मुलाकात

रमन के आश्वासन के बाद स्वास्थ्य संयोजकों का धरना खत्म,11 सितंबर को मुख्यमंत्री करेंगे मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 8, 2018/3:19 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य संयोजकों ने सीएम रमन सिंह से मिलने के आश्वासन पर फिलहाल अपना धरना खत्म कर दिया है और सुभाष स्टेडियम मैदान खाली दिया है। हालांकि ईदगाहा भाठा में इनका धरना जारी रहेगा। मुख्यमंत्री से मुलाकात 11 सितंबर को होनी है। दरअसल पे-ग्रेड समेत तमाम मांगों को लेकर स्वास्थ्य संजोयक पिछले 37 दिनों से धरने पर बैठे थे और शुक्रवार को सीएम हाउस का घेराव करने निकले, लेकिन उन्हें पुलिस ने ओसीएम चौक के पास रोक लिया।

पढ़ें- बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीएम होंगे शामिल

विरोध बढ़ने पर सुभाष स्टेडियम को अस्थायी जेल घोषित कर दिया। इस बीच बदइंतजामी की बातें भी सामने आई, जिससे महिला प्रदर्शनकारियों को दिक्कत भी हुई। हालांकि देर रात प्रशासनिक अधिकारियों ने उनके प्रतिनिधियों को सीएम हाउस बुलाकर आश्वासन दिया, जिसके बाद 11 सितंबर तक धरना स्थगित कर दिया।

पढ़ें-संचार क्रांति योजना, रमन ने दिया दस लाखवां स्मार्टफोन, कॉलेजों में 23 सितंबर से

वहीं सीएम आवास का घेराव करने निकले प्रदर्शनकारी स्वास्थ्य संयोजकों को स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने से बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसा करने से मैदान में फुटबॉल और अन्य खेलों के लिए लगाई गई लाखों की घास बर्बाद हो गयी। मैदान में प्रदर्शनाकारियों की भीड़ जमा होने के बाद सामान बेचने वाले वेंडर्स भी घुस गए और हर तरफ कचरा फैला दिया। इससे स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए आए खिलाड़ियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। स्टेडियम में फैली इस अव्यवस्था को लेकर खिलाड़ियों और महापौर प्रमोद दुबे ने नाराजगी जाहिर की है।

 

वेब डेस्क, IBC24