स्वास्थ्य विभाग का दावा, स्वाइन फ्लू पर लगी लगाम, तीन दिनों से मरीजों की संख्या में आई कमी | Health Department claims swine flu, lack of number of patients for three days

स्वास्थ्य विभाग का दावा, स्वाइन फ्लू पर लगी लगाम, तीन दिनों से मरीजों की संख्या में आई कमी

स्वास्थ्य विभाग का दावा, स्वाइन फ्लू पर लगी लगाम, तीन दिनों से मरीजों की संख्या में आई कमी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 9, 2019/7:05 am IST

दुर्ग। स्वाइन फ्लू से जिले में तीन मौतों के बाद जहा लोगो में दहशत का माहौल है। वही स्वास्थ्य महकमा अब इस पर लगाम लगाये जाने की बात कह रहा है। बता दें कि दुर्ग जिले में स्वाइन फ्लू का प्रकोप बहुत अधिक बढ़ गया था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग नींद से जागा है।

ये भी पढ़ें –जम्मू कश्मीर: उपायुक्त के निजी सुरक्षा अधिकारी के घर से एके -47 की लूट, पुलिस 

स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के मुताबिक अब तक 22 पोजिटिव मरीज स्वाइन फ्लू के मिले थे जिसमे से 3 की मौत हो चुकी है इनमे से 6 मरीज का अब भी दुर्ग भिलाई और रायपुर में इलाज चल रहा है। बाकी अन्य मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके है। ऐसे में विभाग यह भी दावा कर रहा है कि स्वाइन फ्लू के संदेहास्पद मरीजो में भी कमी आई है। बीते तीन दिनों में महज एक मरीज को ही ऑब्जर्वेशन के तौर पर भर्ती किया गया है जिसका उपचार जारी है। इसके साथ ही अस्पताल में भर्ती बाकी मरीजो की हालत में भी सुधार की बात अधिकारी कर रहे हैं। वही डेंगू से जिले में 50 मौतों के खौफ के बाद अब स्वाइन फ्लू के खतरे से लोग डरे हुए है अब जल्द इसपर काबू पाने की मांग कर रहे है नहीं तो उग्र आन्दोलन का भी चेतावनी दे रहे है।