आयुष्मान भारत योजना की बीमा कंपनी को स्वास्थ्य विभाग का नोटिस, ब्लैक लिस्टेड करने की भी दी चेतावनी | health department issued notice to insurance company of ayushman bharat scheme

आयुष्मान भारत योजना की बीमा कंपनी को स्वास्थ्य विभाग का नोटिस, ब्लैक लिस्टेड करने की भी दी चेतावनी

आयुष्मान भारत योजना की बीमा कंपनी को स्वास्थ्य विभाग का नोटिस, ब्लैक लिस्टेड करने की भी दी चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 10, 2019/4:30 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि स्वास्थ्य विभाग के संचालक ने नरेंद्र मोदी सरकार की महत्वकांक्षी योजना आयुष्मान भारत योजना की बीमा कंपनी को नोटिस जारी किया है। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा है कि बीमा कंपनी को ब्लैक लिस्टेड किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि बीमा कंपनियों ने अस्पतालों का भुगतान नहीं किया था। इसी के चलते बीमा कंपनी को नोटिस जारी किया है।

Read More: भारत की हार पर पाकिस्तान में मना जश्न, इमरान सरकार के मंत्री बोले- पाकिस्तानियों की नई मोहब्बत, ‘न्यूजीलैंड’

मिली जानकारी के अनुसार रेलीगेयर हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने आयुष्मान भारत योजना के तहत उपचार करवाने वाले मरीजों का भुगतान अस्पताल को नहीं किया था। इस मामले का लेकर अब स्वास्थ्य विभाग ने रेलीगेयर हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी को नोटिस जारी कर जल्द ही भुगतान करने का निर्देश दिया है। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा गया है कि जल्द भुगतान नहीं किया गया तो कंपनी को ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा।

Read More: टीम इंडिया की हार पर आमिर खान ने किया ट्वीट, काश कल बारिश ना हुई होती

इससे पहले अस्पताल प्रबंधन ने स्वास्थ्य विभाग से बीमा कंपनी द्वारा भुगतान नहीं किए जाने की शिकायत की थी। साथ ही अस्पातल प्रबंधन ने बीमा कंपनियों के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी।

Read More: टीम इंडिया की हार पर सोशल मीडिया पर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, वायरल हो रहे मीम्स