स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने स्मार्ट कार्ड पर खड़े किए सवाल, कहा- लाएंगे राइट टू हेल्थ योजना | Health Minister Singhdeo raised questions on smart card said will bring right to health plan.

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने स्मार्ट कार्ड पर खड़े किए सवाल, कहा- लाएंगे राइट टू हेल्थ योजना

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने स्मार्ट कार्ड पर खड़े किए सवाल, कहा- लाएंगे राइट टू हेल्थ योजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 12, 2019/12:38 pm IST

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान आज दुर्ग पहुंचे। उन्होने मीडिया से चर्चा करते हुए स्मार्ट कार्ड से मरीजों के इलाज के मामले में सवाल खड़ा किया।

उन्होने स्मार्ट कार्ड पर कई सवाल खड़े किए और उससे प्रदेशवासियों को इलाज में आ रही दिक्कतों के मददेनजर जल्द नेशनल हेल्थ स्कीम के तर्ज पर राइट टू हेल्थ योजना अमल में लाने की बात कही ताकि समस्त प्रदेशवासियों को बेहतर से बेहतर इलाज मिल सके। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में चिकित्सकों की कमी है और कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में भी इसका जिक्र किया था। इसे ध्यान में रखते हुए 350 चिकित्सकों को जल्द प्रदेश की विभिन्न चिकित्सालयों में जल्द भेजे जाने की बात उन्होंने कही।

यह भी पढ़ें : मौसम विभाग की चेतावनी,अगले कुछ दिनों में पड़ सकती है कड़ाके की ठंड 

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी माना कि प्रदेश के शासकीय चिकित्सालयों की स्थिति बेहद खराब है। लिहाजा इन्हें बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा ताकि जो लोग इलाज करवाने आ रहे है, उन्हें स्वस्थ्य और स्वच्छ वातावरण मिल सके।