स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने खुद लगाई अस्पताल में कुर्सियां, औचक निरीक्षण के दौरान अनियमितता पर जताई नाराजगी

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 27 May 2019 06:52 AM, Updated On 27 May 2019 07:00 AM

रायपुर । रविवार रात अस्पतालों की व्यवस्था देखने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को अस्पतालों की कुर्सियां तक लगानी पड़ी। गर्मी से परेशान मरीजों को देख स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पतालों में बहुत कमियां हैं। जहां सुविधाएं हैं, वहां मरीज भरोसा नहीं जता रहे और मरीज जा रहें वहां सुविधाएं नहीं पहुंच रहीं। अम्बेडकर अस्पताल में जरूरत के एक तिहाई इंफ्रास्ट्रक्चर और क्लीनिकल स्टाफ हैं। क्लीनिकल स्टाफ के वीआईपी ड्यूटी लगाए जाने पर चिंता जताते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पतालों में एकरुपता लाई जा सके इसके लिए दौरा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- जल्द साझा किया जाएगा Swiss Bank में खाताधारक भारतीयों का नाम, 11 को नोटिस

औचक निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री को अस्पताल के कॉरिडोर में कई ऐसे मरीज मिले, जो लंबे समय से एडमिशन के लिये भटक रहे थे। कैंसर के रीजिनल सेंटर की नई बिल्डिंग में डिमांड के बावजूद भी फ्लोर का निर्माण नही किया जा सका। खुद पानी पीकर उसकी सफाई की स्थिति जानी। तो रायपुर जिला अस्पताल में पानी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। केवल निगम के सप्लाई का पानी ही मिल पाता है। स्वास्थ्य मंत्री ने तत्काल टंकिया लगवाने के निर्देश दिए हैं। इंफ्राट्रक्चर बढ़ाने के लिए डीएमएफ और सीएसआर मद का उपयोग करेंगे।

ये भी पढ़ें- जीत के लिए सोनिया ने रायबरेली की जनता को पत्र लिखकर दिया धन्यवाद, सपा-

Web Title : Health Minister TS Singh Dev inspected the hospital During a surprise inspection, there was an outrage at irregularities

जरूर देखिये