स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सरगुजा संभाग के सभी कलेक्टरों से कोविड 19 की स्थिति को लेकर ली जानकारी | Health Minister TS Singhdeo Talk to Sarguja and bastar division Collector on Covid 19

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सरगुजा संभाग के सभी कलेक्टरों से कोविड 19 की स्थिति को लेकर ली जानकारी

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सरगुजा संभाग के सभी कलेक्टरों से कोविड 19 की स्थिति को लेकर ली जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 5, 2020/3:01 pm IST

रायपुर: पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज बस्तर और सरगुजा संभाग के सभी जिलों के कलेक्टरों से फोन पर चर्चा कर कोविड-19 का संक्रमण रोकने एवं इलाज के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने गांवों में खाद्यान्न वितरण, मनरेगा कार्यों और ग्राम पंचायतों व प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने लॉक-डाउन के दौरान संवेदनशीलता बरतते हुए जरूरतमंदों को सभी मदद और सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।

Read More: प्रदेश के 2.53 लाख जरूरतमंदों को निःशुल्क भोजन और राशन वितरण, 1 लाख 27 हजार लोगों को दिया गया मास्क

स्वास्थ्य मंत्री ने कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, सरगुजा, बलरामपुर-रामानुजगंज, सूरजपुर, जशपुर तथा कोरिया के कलेक्टरों से चर्चा कर कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने, इलाज एवं लॉक-डाउन अवधि में मैदानी स्तर पर की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिलों में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर्स और होम-क्वारेंटाइन मे रह रहे लोगों के स्वास्थ्य की भी जानकारी ली। उन्होंने इनकी लगातार निगरानी सुनिश्चित करने कहा। सिंहदेव ने आईसीएमआर के दिशा-निर्देशों के मुताबिक अधिक से अधिक संदिग्धों के सैंपल एकत्र कर जांच के लिए भेजने कहा। उन्होंने जिला अस्पतालों में कोविड-19 के उपचार के लिए सभी आवश्यक इंतजाम यथाशीघ्र सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Read More: देश में इन लैबों में हो रही कोरोना वायरस की जांच, आप कराना चाहते हैं टेस्ट, देखें लिस्ट

सिंहदेव ने लॉक-डाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में जिला प्रशासन और ग्राम पंचायतों द्वारा लोगों की सहूलियत के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में भी पूछा। उन्होंने हर गांव में पर्याप्त खाद्यान्न रखने कहा। मनरेगा के अंतर्गत संचालित कार्यों में स्वच्छता और सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन करने के भी निर्देश दिए। श्री सिंहदेव ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए व्यक्तिमूलक और आजीविका संवर्धन के कार्य संचालित किए जाएं। उन्होंने ऐसे कार्यों को शुरू करने कहा जिनमें कम संख्या में श्रमिकों की जरूरत हो।

Read More: घर में लगी आग, 14 माह के दो जुड़वा बच्चे जिंदा जले, दर्दनाक मौत देख सहम गए लोग