स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- लोग देरी से करा रहे कोरोना जांच, बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, लॉकडाउन पर दिया बड़ा बयान | Health Minister TS Singhdev said- people are delaying corona investigation, Big statement given on lockdown

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- लोग देरी से करा रहे कोरोना जांच, बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, लॉकडाउन पर दिया बड़ा बयान

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- लोग देरी से करा रहे कोरोना जांच, बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, लॉकडाउन पर दिया बड़ा बयान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 17, 2020/9:23 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज कई अहम मुद्दों पर खुलकर मीडिया को बयान दिया है। मंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामले और मौत के आंकड़ों पर चिंता जताई है। मंत्री ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त की राशि किसानों को देने, धान खरीदी पंजीयन के तारीख में बढ़ोतरी, निगम मंडलों में नियुक्तियां सहित लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Read More News: यूपी में सुरक्षित नहीं महिलाएं, योगी आदित्यनाथ बताएं कि ‘मिशन शक्ति’ कितना सफल रहा: प्रियंका गांधी

मीडिया से चर्चा करते हुए पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त को लेकर बयान दिया। कहा कि मार्च के पहले किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की राशि मिल जाएगी। जीएसटी की राशि देर से मिलने की वजह से देरी होना बताया। नए फसल की खरीदी भी जल्द शुरू हो जाएगी। इस दौरान मंत्री ने धान खरीदी को लेकर पंजीयन की तारीख आगे बढ़ाए जाने को लेकर बयान दिया। कहा कि कोई बड़ी अड़चन नहीं आई तो अब पंजीयन की तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी। इसमें किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Read More News: 14 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा क़ीमत में खरीदा गया कबूतर, जानिए क्या है इस कबूतर की खासियत

जल्द होगी निगम मंडलों की नियुक्तियां

पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने जल्द ही निगम मंडलों में नियुक्ती के संकेत दिए हैं। मंत्री ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने भी कहा है निगम मंडलों में जल्द ही नियुक्ती की जाएगी। इस दौरान मंत्री ने विश्व के कई देशों में फिर से लगाए लॉकडाउन को लेकर भी बयान दिया।

Read More News: कार और बाइक की भिड़ंत में पति-पत्नी की मौत, इधर तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलटा, 12 से ज्यादा यात्री घायल

कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन कोई उपाय नहीं..

मंत्री ने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन कोई उपाय नहीं है। कुछ समय तक संक्रमण के विस्तार को रोका जरूर जा सकता है। हम सभी को समझना होगा लॉकडाउन हल नहीं, सावधानी रखना जरूरी है। पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश में कोरोना से हो रही मौतों पर चिंता जताते हुए कहा कि अभी भी अस्पतालों के आईसीयू में दबाव की स्थिति बनी हुई है। चिंताजनक बात यह है कि लोग देरी से कोरोना जांच करा रहे हैं। जितनी मौतें हुई हैं उस में अधिकतर मौतें देरी की वजह से हुई है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि लक्षण दिखते ही जांच कराएं। छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते आंकड़े चिंताजनक है। अभी भी लोगों को बेहद संभलकर रहने की जरूरत है
सरकार पीक को लेकर सारी तैयारियां कर रही है।

Read More News: ग्वालियर नगर निगम में हुआ वार्डों का आरक्षण, 38 वार्ड सामान्य के लिए तो 17 वार्डों में ओबीसी का आरक्षण

प्रदेश में 2604 लोगों की कोरोना से मौत

सोमवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 1110 नए कोरोना मरीज मिले। वहीं बीते 24 घंटे 17 मरीजों की मौत हो गई। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 2604 हो गया। हालांकि राहत बात यह है कि 1314 मरीज डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख 11 हजार 644 हो गई है। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 18 हजार 577 है। छत्तीसगढ़ में अब तक 1 लाख 90 हजार 463 स्वस्थ हुए हैं।

Read More News: लव जिहाद कानून पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का पलटवार, कहा- प्यार दुनिया का एक ऐसा शब्द है जो सभी कानूनों से परे है..

 
Flowers