स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ली अफसरों की समीक्षा बैठक, आयुष्मान योजना की आलोचना | Health Minister TS Sinhadev review meeting of Officers

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ली अफसरों की समीक्षा बैठक, आयुष्मान योजना की आलोचना

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ली अफसरों की समीक्षा बैठक, आयुष्मान योजना की आलोचना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : January 6, 2019/10:08 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नई सरकार पूरे एक्शन मोड में आ गयी है। हर विभाग के मंत्री बैठकें लेकर योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं और दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी कर रहे हैं। आज उन्होंने हेल्थ विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने राज्य के मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में स्टाफ की कमी पर चिंता जाहिर की।

पढ़ें- ड्यूटी से नदारद रहने वाले डॉक्टर और दो नर्स सस्पेंड, शिकायत पर स्वा…

इस मौके पर उन्होंने आयुष्मान भारत योजना की कमियां गिनाईं और राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना को छत्तीसगढ़ में जल्द से जल्द लागू करने की बात कही। उन्होंने आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख की बात कही जा रही है, लेकिन 100 से ज्यादा बीमारियों के संदर्भ में एक पैसा भी नहीं है। उन्होंने बताया कि बीमारी हो जाने के बाद उसके ऑपरेशन के लिए पैसा है। टीएस सिंह ने इस योजना को ग़लत ठहराया। साथ ही उन्होंने नई स्वास्थ्य व्यवस्था की दिशा में बढ़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि हम आयुष्मान योजना के पक्ष में नहीं हैं।