हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंहदेव का दावा, आयुष्मान भारत योजना से बेहतर होगी यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम | Health Minister TS Sinhdev claims, Ayushman Bharat Scheme will be better than Universal Health Scheme

हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंहदेव का दावा, आयुष्मान भारत योजना से बेहतर होगी यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम

हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंहदेव का दावा, आयुष्मान भारत योजना से बेहतर होगी यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : February 13, 2019/2:39 am IST

दुर्ग : हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंहदेव ने दावा किया है कि यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम, आयुष्मान भारत योजना से कहीं बेहतर साबित होगी,केंद्र की इस महत्वाकांक्षी योजना को बंद को किए जाने के सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें कई प्रकार की खामियां हैं। इसे कई राज्यों ने नहीं अपनाया था, लेकिन छत्तीसगढ़ ने सबसे पहले अपनाया। टीएस सिंहदेव ने बताया कि हम यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम ला रहे हैं।वहीं छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जल्द ही दुर्ग को मेडिकल कॉलेज की सौगात देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस साल का बजट आ चुका है नहीं तो अभी कोई और दूसरी घोषणा होती।

ये भी पढ़ें – “मेरा परिवार बीजेपी परिवार” अभियान की शुरुआत, इंदौर में विजयवर्गीय तो भिलाई में सरोज

स्वास्थ्य मंत्री ने बालोद जिले के नेत्रकांड सहित गर्भाशय काण्ड की जांच को लेकर कहा कि तथ्यों के आधार पर अगर जांच सही नहीं हुई, तो जांच जरुर की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने स्वाइन फ्लू और डेंगू जैसी बीमारियों की जांच के लिए भी जल्दी ही लेबोरेट्री की स्थापना की बात कही। स्वास्थ्य मंत्री दुर्ग जिले के अंजोरा स्थित अपोलो कालेज के वार्षिक उत्सव में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी उपस्थित थे।