CAA-NRC के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, BJP नेता कपिल मिश्रा पर दंगा भड़काने का आरोप | Hearing on Supreme court on Case of Violent demonstration against CAA and NRC

CAA-NRC के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, BJP नेता कपिल मिश्रा पर दंगा भड़काने का आरोप

CAA-NRC के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, BJP नेता कपिल मिश्रा पर दंगा भड़काने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 25, 2020/7:41 am IST

नई दिल्ली: सीएए और एनआरसी को लेकर देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन का दौर लगातार जारी है। वही, सोमवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में हिंसक झड़प की खबरें सामने आई थी। सीएए और एनआरसी के विरोध में शाहीन बाग इलाके में पिछले तीन महीने से प्रदर्शनकारी महिलाएं डटी हुईं हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि सीएए और एनआरसी को लेकर दिल्ली सहित कई राज्यों में हुई हिंसक घटनाओं का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द ही सुनवाई करने की बात कही है।

Read More: निलंबित कर्मचारियों के कक्ष वाला आदेश निरस्त, कलेक्टर ने अपने ही आदेश पर लिया यू टर्न

बताया जा रहा है कि सीएए और एनआरसी को लेकर शाहीन बाग इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर भीमा आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसके साथ ही दो और लोगों ने भी हिंसक प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। पूर्व चीफ इंफॉर्मेशन कमिश्नर वाजाहत हबीबुल्लाह, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और बहादुर अब्बास नकवी ने अदालत से याचिका पर सुनवाई करने की मांग की है।

Read More: भू-जल बचाने की मुहिम, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने राष्ट्रीय भूमि जल प्रशिक्षण और अनुसंधान केंद्र का किया लोकार्पण 

याचिकाकर्ताओं ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने लोगों को भड़काकर दंगा करवाया है। मामले में दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाना चाहिए। याचिकाकर्ताओं का कहना है कि राजधानी दिल्ली में 23 और 24 फरवरी को जितने भी हमले हुए हैं, उनको लेकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए। साथ ही उन महिलाओं को सुरक्षा देने की बात की गई है, जो शाहीन बाग सहित कई इलाकों में प्रदर्शन कर रहीं हैं।

Read More: आतंकवाद पर ट्रंप ने पाक को लगाई फटकार, इधर पाकिस्तान मीडिया ने ऐसे फैलाई झूठ

याचिकाकर्ताओं करी अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली में सीएए और एनआरसी को लेकर जितनी भी हिंसक घटनाएं हुईं हैं, उन्हें सूचीबद्ध किया जाए। इन मामलों में जल्द ही सुनवाई होगी।

कार्य में लापरवाही, कमिश्नर ने जनपद सीईओ को भेजा नोटिस, मांगा जवाब 

 
Flowers