विधायक कटारे ब्लैकमेलिंग-रेप मामले पर हाईकोर्ट में सुनवाई, जांच अधिकारियों को पेश होने के निर्देश

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 06 Mar 2018 01:28 PM, Updated On 06 Mar 2018 01:28 PM

भोपाल में एक युवती पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाने के बाद, अपहरण और रेप के आरोप में फंसे कांग्रेस विधायक हेमन्त कटारे को जबलपुर हाईकोर्ट से थोड़ी और राहत मिली है। हाईकोर्ट ने हेमन्त कटारे की गिरफ्तारी पर 16 मार्च तक रोक लगा दी है। कटारे की ओर से दायर याचिकाओं पर आज जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई की गई, जिस दौरान राज्य सरकार, हेमंत कटारे और शिकायतकर्ता युवती की ओर से वकीलों ने अपने तर्क रखे। सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने वो वीडियो भी देखा जिसके वायरल होने के बाद कटारे ने एक युवती पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया था और फिर युवती की शिकायत पर कटारे के खिलाफ अपहरण और रेप की धाराओं में अपराध दर्ज कर लिया गया था।

मेडिकल कॉलेजों में फर्जी एडमिशन का मामला, कॉलेजों को नोटिस जारी

वीडियो पर कोई टिप्पणी ना करते हुए हाईकोर्ट ने भोपाल के महिला थाने, बजरिया थाने और क्राईम ब्रांच के जांच अधिकारियों को हाईकोर्ट में पेश होने के आदेश दिए हैं और उनसे तीनों केस की डायरीज भी तलब की हैं, ताकि इस मामले पर शुरुआत से की गई जांच की हकीकत सामने आ सके। सुनवाई के दौरान हेमंत कटारे की ओर से उन्हें प्रकरण में झूठा फंसाए जाने की दलील दी गई जबकि राज्य सरकार और शिकायतकर्ता युवती की ओर से कटारे को कोई भी अंतरिम राहत ना दिए जाने की मांग की गई।

बड़ी लापरवाही, घायल को मृत बताकर 12 घंटे मर्चुरी में रखा

हांलाकि हाईकोर्ट ने कटारे को मिली अंतरिम राहत बढ़ाते हुए 16 मार्च तक उनकी गिरफ्तारी करने पर रोक लगा दी है, हाईकोर्ट ने मामले पर दायर तीनों प्रकरणों की केस डायरी के साथ, जांच अधिकारियों को तलब करते हुए मामले पर अगली सुनवाई के लिए 16 मार्च की तारीख तय की है।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Hearing on the legislator Katare's blackmailing & rape case,

जरूर देखिये