तेज बारिश,ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान,किसानों ने की मुआवजे की मांग | AGAR MALWA NEWS : Heavy loss of crops to hail, farmers demand compensation

तेज बारिश,ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान,किसानों ने की मुआवजे की मांग

तेज बारिश,ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान,किसानों ने की मुआवजे की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : February 15, 2019/5:29 am IST

आगर मालवा। जिले में कुदरत ने एक बार फिर किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है, आगर और सुसनेर विधानसभा के 30 से 35 गांवों में तेज बारिश के साथओलावृष्टि ने किसानों की फसलें पूरी तरह से बर्बाद कर दी हैं ।ओलावृष्टि से गेहूं, मसूर, प्याज, लहसुन, संतरा, मटर की फसलों को खासा नुकसान पहुंचा है। ओले से खेतो में खड़ी गेंहू की फसल बिछ गई है, वहीं संतरे की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़े- पुलवामा में CRPF पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला, 44जवान शहीद,विस्फोटक से भरी

तेज हवा के साथ बारिश और ओलो ने खेतो के साथ साथ कच्चे घरों को भी नुकसान पहुचाया है, ग्राम लालूखेड़ी में तो एक पेड़ गिरने से घर के समीप खड़े 2 ट्रेक्टर भी क्षतिग्रस्त हो गए।बोरखेड़ी ग्राम में रहने एक किसान के अनुसार उसने कर्जा लेकर 15 बीघा जमीन पर गेहूं, संतरे और प्याज की फसल बोई थी। उम्मीद थी कि इस बार फसल अच्छी होगी ओर सारा कर्ज उतर जाएगा, पर एक रात में कुदरत के इस कहर ने उसकी सारी उम्मदों को तहस नहस कर दिया है। प्राकृतिक आपदा से इलाके के सैकड़ों किसानों को भारी क्षति हुई है। वहीं किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है।

ये भी पढ़े- पिता कमलनाथ की राह पर चले नकुल, सक्रिय हुए राजनीति में, देखिए रिपोर्ट

आगर मालवा जिले के बडौद क्षेत्र में सबसे ज्यादा नुकसान रलायती, खेरिया, करनालिया, फरसपुरा, सियाखेड़ी, कछालिया में हुआ जबकि नलखेड़ा क्षेत्र के सेमलखेड़ी, पनाला, गड़िया, बोरखेड़ी, छापरिया, कड़िया, जामुनिया, धरोला, लालूखेड़ी, सुईगांव, रूपारेल, डिगोन, डंडेडा, लसुल्दिया केलवा गांवों में हुआ है जहां अब सरकारी अमला नुकसानी का जायजा लेने पहुंच रहा है ।