बंगाल की खाड़ी में तेजी से बदल रहा सिस्टमर, कुछ घंटों में छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश | heavy rain at chhattisgarh and other states in few hours

बंगाल की खाड़ी में तेजी से बदल रहा सिस्टमर, कुछ घंटों में छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

बंगाल की खाड़ी में तेजी से बदल रहा सिस्टमर, कुछ घंटों में छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 1, 2019/11:10 am IST

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में जहां एक ओर मूसलाधार बारिश लोगों के लिए आफत बनी हुई है तो कही बारिश की एक बूंद भी नहीं गिरी है। जिन राज्यों में बारिश नहीं हुई है वहां के लोग गरमी से हलाकान हो रहे हैं। ऐसे राज्यों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है।

Read More: कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष को लेकर कैबिनेट मंत्री का बयान, मुखिया ऐसा हो जिसे जानती हो सूबे की जनता

मौसम विभाग के अनुसार मानसून द्वारका, अहमदाबाद, भोपाल, जबलपुर, पेंड्रा, सुल्तानपुर, लखीमपुरी खेरी, मुक्तेश्वर के ऊपर से होते हुए उत्तर की ओर बढ़ रहा है। साथ ही बंगाल की खाड़ी के उत्तर व आसपास के क्षेत्र जैसे उत्तरी ओडिशा, पश्चिमी बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाकों व पश्चिम बंगाल के उत्तर-पश्चिम एरिया में एक निम्न दबाव क्षेत्र भी बन रहा है।

कैलाश विजयवर्गीय ने निगम कर्मियों का ठहराया जिम्मेदार, कहा- दुश्मनी की भावना से कार्रवाई

मौसम विभाग का कहना है कि निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण देश के कई राज्यों में अगामी 24 घंटे के भीतर मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने सात जुलाई तक मुंबई, ओडिशा, मध्य प्रदेश और गुजरात के कई इलाकों में लगातार बारिश होने का अनुमान जताया है।

Read More: Watch Video: सुअर चोरी के आरोप में मॉब लिंचिंग, भीड़ ने दो युवकों को पीट पीटकर किया अधमरा

निम्न दबाव के कारण बनी स्थिति के चलते ओडिशा, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में 1 जुलाई को बहुत ज्यादा बारिश होने का अनुमान है। कोंकण, गोवा और तेलंगाना के भी कुछ इलाकों में भारी से लेकर बहुत ज्यादा बारिश का अनुमान है।

<iframe width=”932″ height=”524″ src=”https://www.youtube.com/embed/evYvCeoxlQw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>