आया सावन झूम के, छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में कुछ घंटों से हो रही मूसलाधार बारिश

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 17 Jul 2019 05:23 PM, Updated On 17 Jul 2019 05:15 PM

बलरामपुर: सावन के अगमन के साथ ही छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने अपना रूख बदला है। प्रदेश के बलरामपुर सहित कई हिस्सों में पिछले कुछ घंटों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश आने से लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के कृषि मंत्री ने रविंद्र चौबे ने मंगलवार को विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर प्रदेश में अल्प वर्षा की स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान बातया गया कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस साल 80 प्रतिशत कम वर्षा हुई है।

Read More: 7th Pay Commission: इन शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी, जानिए कितना होगा वेतनमान

लगभग 10 दिनों तक गर्मी का एहसास कराने के बाद आज बलरामपुर जिले में एक बार फिर मौसम सुहाना हो गया है और मानसून की सक्रियता देखने को मिली। दिन ढलने के साथ ही यहां मौसम के मिजाज में बदलाव हुआ और लगभग 3 घंटे तक तेज हवाओं के साथ जोरदार बरसात हुई। बरसात इतनी तेज थी की सड़कों पर गाडी चलाना मुश्किल हो रहा था। बारिश का पानी नए कलेक्टोरेट भवन में घुस गया। बारिश का पानी कलेक्ट्रेड के कमरे तक घुस आया है, जिसके चलते कर्मचारी हलाकान हैं और काम काज प्रभावित हो रहा है। बारिश आने से किसानो के चेहरे एक बार फिर खिल उठे हैं।

Read More: अभिभावक की 12,500 रु. की प्रतिमाह कमाई पर OBC बच्चों को छात्रवृत्ति नहीं, केंद्र सरकार ने संसद में दी जानकारी

मौसम विभाग ने भी बीते दिनों रिपोर्ट जारी करते हुए कहा था कि प्रदेश की जनता को बारिश के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार प्रदेश में 18 जुलाई तक बारिश के आसार नहीं है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की ​खाड़ी में सिस्टम में लगातार बदलाव हो रहा है, जिसके चलते बारिश कम हो रही है।

Read More: मोदी 2.0 शपथ से पहले नीतीश सरकार ने करवाई थी RSS सहित इन संगठनों की जासूसी, एसपी के लिखे पत्र से हुआ खुलासा

वहीं, देश के उत्तर पूर्वी क्षेत्र असम, उत्तर प्रदेश और बिहार में लगातार हो रही बारिश से लोग हलाकान हैं। हालात ऐसे हैं कि नदी नाले उफान पर हैं। नदियों का पानी ​बस्तियों और घरों में घुस गया है। मंगलवार शाम तक बिहार के 16 जिलों में 34 और असम के 33 जिलों में 17 लोगों की मौत की खबर है। जबकि उत्तर प्रदेश में 14 लोग जान गंवा चुके हैं। फिलहाल इन इलाकों में एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य कर रही है।

Read More: विचाराधीन कैदियों ने खत्म की भूख हड़ताल, जेल प्रशासन के इस नियम के खिलाफ थे दो दिन से अनशन पर

दिल्ली वालों को मिली गर्मी से राहत
देर से सही, लेकिन मॉनसून की बारिश ने दिल्ली को पूरी तरह भिगो दिया है। आज सुबह भी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में रिमझिम बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक, 24 घंटे में 16.8 मिमी बारिश हुई है। आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस, तो न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस जाने का अनुमान है। दिन में मध्यम बारिश और आसमान में बादल छाए रहेंगे।

Read More: पाकिस्तान को एक और झटका, ऑटो सेक्टर ने रोका प्रोडक्शन, महंगाई के साथ बढ़ेगी बेरोजगारी

Web Title : heavy rain in chhattisgarh

जरूर देखिये