जोखिम भरा था गोगुंडा की पहाड़ी पर हेलीकॉप्टर की लैंडिंग, आईईडी ब्लास्ट में घायल दो जवानों का रेस्क्यू ऑपरेशन.. देखिए | Helicopter landing on the hill of Gogunda in sukma

जोखिम भरा था गोगुंडा की पहाड़ी पर हेलीकॉप्टर की लैंडिंग, आईईडी ब्लास्ट में घायल दो जवानों का रेस्क्यू ऑपरेशन.. देखिए

जोखिम भरा था गोगुंडा की पहाड़ी पर हेलीकॉप्टर की लैंडिंग, आईईडी ब्लास्ट में घायल दो जवानों का रेस्क्यू ऑपरेशन.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : May 22, 2019/5:38 am IST

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा के गोगुंडा की पहाड़ियों में मंगलवार को नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आकर दो जवान घायल हो गए थे। पहली बार गोगुंडा की पहाड़ियों में हेलीकॉप्टर की सफल लैंडिंग कराकर घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया। हेलीकॉप्टर की लैंडिंग जवानों के लिए काफी चुनौती भरा था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/-_kCkcP_8es” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

पढ़ें- हाथी के हमले से बुजुर्ग की मौत, उधर आरंग में 30 हाथियों ने डाला डेर…

क्योंकि पहाड़ी और जंगल होने के चलते नक्सली जवानों और हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा सकते थे। लेकिन जवानों को अस्पताल पहुंचाना इससे ज्यादा जरूरी था लिहाजा एएसपी शलभ सिंहा के सफल मॉनिटरिंग और कमांड के बाद जवानों ने जोखिम उठाया और गोगुंडा के मैदानी इलाके में हेलीकॉप्टर को लैंड कराया गया।

पढ़ें-इस मानसून 96 फीसदी वर्षा का अनुमान, कृषि वैज्ञानिकों ने दी किसानों के लिए खास सलाह.. जानिए

बता दें मंगलवार को गोगुंडा इलाके में सर्चिंग पर निकले डीआरजी की टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से दो जवान घायल हो गए थे। काफी देर तक जवान घटना स्थल पर ही पड़े रहे। आस-पास नक्सलियों की मौजूदगी के चलते जवान घायलों ले जाने का जोखिम नहीं उठा रहे थे। एएसपी के कुशल नेतृत्व के बाद हेलीकॉप्टर की सफल लैंडिंग संभव हुई और जवानों को अस्पताल में दाखिल कराया जा सका।