डॉक्टर्स की कमी को पूरा करने और स्वास्थ्य सुविधा बेहतर बनाने ली जाएगी निजी डॉक्टर्स की मदद | help of private doctors will be taken to improve health facilities in mp

डॉक्टर्स की कमी को पूरा करने और स्वास्थ्य सुविधा बेहतर बनाने ली जाएगी निजी डॉक्टर्स की मदद

डॉक्टर्स की कमी को पूरा करने और स्वास्थ्य सुविधा बेहतर बनाने ली जाएगी निजी डॉक्टर्स की मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : January 27, 2019/10:14 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश में डॉक्टर्स की कमी को पूरा करने और स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए अब निजी डॉक्टर्स की मदद ली जाएगी। इसी मुद्दे को लेकर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने रिटायर्ड डॉक्टर और प्रायवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर्स के साथ बैठक की। बैठक में 40 डॉक्टर्स ने सहमति दी है, कि वो सरकारी अस्पतालों में आकर निशुल्क सेवाएं देंगे।

विभाग इन एक्सपर्ट डॉक्टर्स की मदद समय-समय पर विभिन्न कैम्प और जटिल बीमारी से ग्रसित मरीजों के इलाज के लिए लेगा। फिलहाल ये प्रोजेक्ट इंदौर के सरकारी अस्पतालों में शुरु किया जा रहा है। डॉक्टर्स की संख्या में और इजाफा होता है, तो इसी तरह से प्रदेश के दूसरे शहरों में भी प्राइवेट डॉक्टर्स से संपर्क किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : राजस्व मंत्री के क्षेत्र में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, तहसील ऑफिस से बरामद हुए हजारों रुपए के बंद नोट 

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक चूंकि शासकीय चिकित्सकों की कमी है इसलिए मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए ये पहल की गई है। कई रिटायर्ड डॉक्टर ने निशुल्क इलाज करने के लिए आश्वासन दिया है। इससे डॉक्टर की कमी भी पूरी होगी और मरीजों को बेहतर इलाज भी मिलेगा। आने वाले दिनों में इसे प्रदेश के दूसरे शहरों में भी लागू किया जाएगा।

 
Flowers