पूर्व मंत्री हेमचंद यादव का दिल्ली के एम्स में निधन | Hemchand Yadav Death:

पूर्व मंत्री हेमचंद यादव का दिल्ली के एम्स में निधन

पूर्व मंत्री हेमचंद यादव का दिल्ली के एम्स में निधन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 11, 2018/2:15 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ बीजेपी के उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री हेमचंद यादव का निधन हो गया है। वे दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। बताया जा रहा है कि मंगलवार से उनकी तबीयत नाजुक हो गई थी, उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। बुधवार तड़के उनके निधन की खबर आई। 

यह भी पढ़ें – मोदी के दौरे को लेकर RSS की बैठक, सीएम रमन सिंह भी हुए शामिल

छत्तीसगढ़ सरकार में दो बार मंत्री रहे हेमचंद यादव के निधन से राज्य बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। वे पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। पहले उनका राजधानी के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। तबीयत में सुधार नहीं होने के कारण उन्हें दिल्ली शिफ्ट किया गया था। जानकारी के मुताबिक यादव को एम्स के आईसीयू वार्ड में रखा गया था। पेट संबंधित इन्फेक्शन होने की वजह से स्थिति चिंताजनक बनी हुई थी। केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे सहित बीजेपी के कार्यकर्ता उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखे हुए थे। उनके निधन की खबर से बीजेपी में शोक की लहर है। छत्तीसगढ़ के मंत्री और पार्टी पदाधिकारी दिल्ली रवाना हो गए हैं। वे दुर्ग शहर से पिछला चुनाव हार गए थे, लेकिन वहां से दो बार विधायक और मंत्री रहे हैं।

यह भी पढ़ें – हेमचंद का पार्थिव शरीर पहुंचा रायपुर, एयरपोर्ट में बीजेपी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री श्री हेमचंद यादव के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि श्री यादव सार्वजनिक जीवन मे रहते हुए तथा एक मंत्री के रूप में लंबे समय तक जनता की सेवा की। वे मेरे निकट सहयोगी थे। उनका आकस्मिक निधन हम सबके लिए गहरा आघात है। डॉ सिंह ने स्वर्गीय यादव को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है तथा  उनके परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने ईश्वर से प्रार्थना की है।

 

वेब डेस्क, IBC24