ट्रेन का सफर होगा महंगा! 8 से 10 फीसदी किराया बढ़ोतरी का प्रस्ताव | Here is some really big and disappointing news for frequent train passengers! Indian Railways may hike ticket prices from February next year.

ट्रेन का सफर होगा महंगा! 8 से 10 फीसदी किराया बढ़ोतरी का प्रस्ताव

ट्रेन का सफर होगा महंगा! 8 से 10 फीसदी किराया बढ़ोतरी का प्रस्ताव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 26, 2019/7:12 am IST

नई दिल्ली। ट्रेन से सफर करने वालों के लिए ये खबर झटका दे सकती है। दरसअल, केन्द्र सरकार रेलवे के किराए में इजाफा करने विचार कर रही है। बता दें कि ये झटका आपको नए साल में लग सकता है, 1 फरवरी 2020 से बढी हुई दरें लागू हो सकती हैं। इसके लिए रेलवे मंत्रालय ने PMO को प्रस्ताव भेजा है, उसे मंजूर कर लिया गया है। जिसके बाद अब शीतकालीन सत्र के समाप्त होने के साथ ही मंत्रालय किराया बढ़ोतरी का ऐलान कर सकता है।     

ये भी पढ़ें- शिक्षक या शैतान, मासूम छात्रा से घिनौनी हरकत करने वाले हेड मास्टर क…

आपको बता दें कि जून 2014 में आखिरी बार रेलवे के किराए में बढ़ोतरी किया गया था। रेलवे ने उस वक्त यात्री किराए में 14.5 प्रतिशत तक का इजाफा किया था। उस वक्त मालभाड़े में 6.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी। उसके बाद से अब तक रेलवे के किराए में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई।

ये भी पढ़ें- पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 10 थाना प्रभारी सहित ढाई दर्जन से अधिक..

जानकारी के अनुसार रेलवे मंत्रायल ने 8 से 10 फीसदी किराया बढ़ोतरी का प्रस्ताव किया है। ट्रेन किराए में बढ़ोतरी से क्रॉस सब्सिडी को कम किया जा सकता है। किराए बढ़ोतरी के लिए रेलवे नए फॉर्मूले पर भी विचार कर रही है। इस फॉर्मूले के तहत जिस रूट पर सबसे ज्यादा डिमांड है, वहां के किराए में ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है।  

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/HjkIAHFkbDk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>