दिल्ली में हाई अलर्ट, सभी जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 27 Feb 2019 02:52 PM, Updated On 27 Feb 2019 02:52 PM

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर किए गए हमले के बाद राजधानी दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खासतौर से एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेट्रो समेत ऐतिहासिक व धार्मिक स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जिसके लिए राजधानी के कई स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

पाक और भारत के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए चीन ने दोनों देशों से संयम बरतने कहा ,द्विपक्षीय 

भारतीय वायुसेना की बड़ी कार्रवाई के बाद दिल्ली की कानून-व्यवस्था पर चाक-चौबंद बनाए रखने और किसी भी हालत से निपटने के लिए सुरक्षा तैयारियों को लेकर पुलिस मुख्यालय में पुलिस कमिश्नर की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। जिसमें संदिग्धों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए। इसके साथ सभी जिला पुलिस के डीसीपी को अपने-अपने इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है।

एयर स्ट्राइक से बौखलाए ISI का आतंकियों को फरमान- करो या मरो

दिल्ली पुलिस की रिजर्व बटालियन की तैनाती की गई है। इसके साथ राजधानी के कई इलाकों में अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया है। जगह-जगह बैरिकेड लगाकर जांच- पड़ताल की जा रही है। इसके साथ शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी पुलिस मुस्तैद है। अत्याधुनिक हथियारों से लैस कमांडो दस्ते को बुलटप्रूफ पराक्रम वाहनों के साथ जगह-जगह तैनात किया गया है

हर टीम के पास अत्याधुनिक कैमरे, हथियार, एंटी बैलिस्टिक ग्लास समेत तमाम आधुनिक सुरक्षा उपकरण एवं हथियार मौजूद हैं। सभी कमांडो को 'नी गार्ड' और 'हैंड गार्ड' भी दिए गए हैं, ताकि वे किसी आपातकालीन स्थिति में जमीन पर लेटकर निशाना लगा सकें। राजधानी में किसी भी तरह के हवाई हमले से निपटने के लिए ड्रोनरोधी तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Web Title : High alert in Delhi, tight security arrangements everywhere

जरूर देखिये