बीजेपी विधायक राकेश गिरी को हाईकोर्ट का नोटिस, चुनाव के खिलाफ लगी है याचिका | High Court notice to BJP legislator Rakesh Giri,Petition against election

बीजेपी विधायक राकेश गिरी को हाईकोर्ट का नोटिस, चुनाव के खिलाफ लगी है याचिका

बीजेपी विधायक राकेश गिरी को हाईकोर्ट का नोटिस, चुनाव के खिलाफ लगी है याचिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : March 16, 2019/9:21 am IST

जबलपुर। भाजपा विधायक राकेश गिरी को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। कांग्रेस नेता यादवेन्द्र सिंह ने उनके खिलाफ चुनाव याचिका दायर कर निर्वाचन क्षेत्र शून्य घोषित करने की मांग की हैं। कांग्रेस नेता उन पर कई बूथ पर समय से पहले मतदान खत्म कर भाजपा को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:सीएम कमलनाथ ने दी दिग्विजय को चुनौती- ‘किसी ऐसी सीट से चुनाव लड़ें, जहां 

हाईकोर्ट ने विवादित ईवीएम लोकसभा चुनाव के लिए मुक्त करने के साथ ही ईवीएम सुरक्षित रखने के निर्देश दिए है। बता दें कि 2018 विधानसभा चुनाव में राकेश गिरी के खिलाफ यादवेन्द्र सिंह चुनाव लड़े थे।

ये भी पढ़ें:क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले में गुजरात के एक युवक की भी मौत, 9 भारतीय हैं लापता

गौरतलब है कि 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी राकेश गिरी ने कांग्रेस के यादवेन्द्र सिंह को 4175 वोटों से हराया था। वहीं 2013 के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कृष्णा कुमार श्रीवास्तव यादवेन्द्र सिंह को 17 हजार से अधिक मतों से हराया था। हालांकि 2008 के चुनाव में यादवेन्द्र सिंह यहां से चुनाव जीतकर आए आए थे. वो इस सीट से सात बार चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन तीन बार ही उन्हें जीत हासिल हुई है।

 
Flowers