उन्नाव गैंगरेप पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी, पूछा क्या ऐसे और भी केसों में है सबूतों का इंतजार ? | High Court On Unnao gangrepe :

उन्नाव गैंगरेप पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी, पूछा क्या ऐसे और भी केसों में है सबूतों का इंतजार ?

उन्नाव गैंगरेप पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी, पूछा क्या ऐसे और भी केसों में है सबूतों का इंतजार ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : April 12, 2018/4:27 pm IST

लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप और उसके बाद हुई पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के सख्त आदेश के बाद भी योगी सरकार ने आरोपी विधायक दिलीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने से इनकार किया। योगी सरकार ने हाईकोर्ट में कहा कि दिलीप सिंह के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं मिलें है और जैसे ही पुलिस के साथ सबूत लगेंगे तो उन्हे गिरफ्तार किया जाएगा। सरकार के इस रवैये को लेकर हाईकोर्ट खासी नाराजगी जताई है। अदालत ने सरकार से यह भी पूछा है कि क्या ऐसे गंभीर मामलों में सरकार को सबूतों का इंतजार होता है।

यह भी पढ़ें – कठुआ गैंगरेप पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का भावुक पोस्ट – लगता है इंसान होना एक गाली

आज कोर्ट में सुनवाई से पहले 12 बजे की सुनवाई के दौरान योगी सरकार से हाईकोर्ट ने पूछा कि आप एक घंटे में बताएं की बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया जाएगा या नहीं। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप पर बुधवार को स्वतः संज्ञान लिया था और राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी थी। यहां आपको यह बताना जरूरी है कि यूपी के डीजीपी ने कहा था कि मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है इसलिए गिरफ्तारी पर फैसला सीबीआई भी ले सकती है।

 

वेब डेस्क, IBC24