बर्खास्त भाजपा विधायक प्रह्लाद लोधी को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सजा पर लगाई रोक | High Court Stay on Punishment of BJP MLA Prahlad Lodhi

बर्खास्त भाजपा विधायक प्रह्लाद लोधी को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सजा पर लगाई रोक

बर्खास्त भाजपा विधायक प्रह्लाद लोधी को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सजा पर लगाई रोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 7, 2019/8:18 am IST

जबलपुर: पवई विधानसभा सीट से भाजपा विधायक प्रह्लाद लोधी को हाई कोर्ट से गुरुवार को बड़ी राहम मिली है। कोर्ट ने प्रह्लाद लोधी की सजा पर 7 जनवरी तक के लिए रोक लगा दी है। साथ ही 40 हजार रुपए का बॉन्ड जमा करने का आदेश दिया गया है। बता दें कि तहसीलदार से मारपीट करने के मामले में दोषि पाए जाने पर प्रह्लाद लोधी को दो साल की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट के इस फैसले के बाद विधानसभा ने उनकी सदस्यता रद्द कर दिया गया था।

Read More: सुप्रीम कोर्ट में 10 दिन के भीतर आ सकता है राम मंदिर सहित इन 4 बड़े मामलों में फैसला, जानिए…

इससे पहले बुधवार को मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दे कि मामले में तहसीलदार से मारपीट के मामले में सुनवाई करते हुए भोपाल के स्पेशल कोर्ट ने प्रह्लाद लोधी को दो साल कैद की सजा सुनाई थी।

Read More: पीएफ घोटाला, EOW के रडार में हैं कई अफसर, जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने मीडिया से बात करते हुए हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा ​है कि प्रहलाद लोधी की सदस्यता स्पीकर ने हड़बड़ी में खत्म की थी। उन्होंने यह फैसला राजनीतिक द्वेष से लिया था।

Read More: मेट्रो में कपल्स कर रहे थे ऐसी हरकत, वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर किया अपलोड

राकेश सिंह ने दावा करते हुए कहा है कि लोधी की विधानसभा की सदस्यता यथावत रहेगी। विधानसभा अध्यक्ष को ऐसे फैसले नही लेने चाहिए। हम उन्हें अभिभावक के तौर पर देखते है। अध्यक्ष ने विधानसभा की सदस्यता रिक्त की सूचना दी थी। सीईओ कांताराव ने भी सीट रिक्त की सूचना दी है। चुनाव आयोग ने सीट रिक्त नहीं की है।

Read More: PCC चीफ मोहन मरकाम की मोदी सरकार को चेतावनी, कहा- बंद हो सकती है खनिज संसाधनों की आपूर्ति

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/FsldbtCVyq0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers