आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी राहत, अब नहीं करना होगा BPL कार्ड के लिए सर्वे | High Court stay on Survey of BPL card by Anganwadi Workers

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी राहत, अब नहीं करना होगा BPL कार्ड के लिए सर्वे

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ी राहत, अब नहीं करना होगा BPL कार्ड के लिए सर्वे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 5, 2019/2:45 am IST

जबलपुर: हाईकोर्ट ने बुधवार को आंगनबाड़ी सहायिका कार्यकर्ता यूनियन की याचिका पर सुनवाई करते हुए सहायिकाओं को बड़ी राहत दी है। हाई कोर्ट ने आंगनवाड़ी सहायिकाओं से बीपीएल सर्वे कराने रोक लगा दी है। कोर्ट के इस फैसले के बाद आंगनबाड़ी में कार्यरत सहायिकाओं को बीपीएल का सर्वे नहीं करवाया जाएगा। इस संबंध में कोर्ट ने सरकार को निर्देश जारी कर दिया है। मामले को लेकर आंगनबाड़ी सहायिका कार्यकर्ता यूनियन की अध्यक्ष विद्या खांगार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई।

Read More: बस और ट्रक में हुई जोरदार टक्कर, दोनों वाहनों के उड़े परखच्चे, 10 की मौत, कई घायल

मिली जानकारी के अनुसार आंगनबाड़ी में कार्यरत सहायिकाएं पर पहले ही शासन की ओर 11 परियोजनाओं के लिए कार्य करने का निर्देश। इसके बाद बीपीएल कार्ड के सर्वे के लिए भी आंगनबाड़ी सहायिकाओं को निर्देश जारी किया गया है। याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा था कि बीपीएल कार्ड के सर्वे से अन्य 11 योजनाओं में काम करने में सहायिकाओं को दिक्कत होगी और योजनाएं भी प्रभावित होंगी। उन्होंने अपनी याचिका में राज्य शासन पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को परेशान करने का आरोप लगाया है।

Read More: Watch Live: मानव तस्करी के आरोपी जीतू सोनी के होटलों और मकान को तोड़ने तड़के पहुंची निगम की टीम

 
Flowers