हाईपावर कमेटी की रिपोर्ट तैयार, सीएम से मुलाकात के लिए मांगा समय | High Power committee Report :

हाईपावर कमेटी की रिपोर्ट तैयार, सीएम से मुलाकात के लिए मांगा समय

हाईपावर कमेटी की रिपोर्ट तैयार, सीएम से मुलाकात के लिए मांगा समय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 5, 2018/2:08 pm IST


रायपुरराज्य शासन द्वारा पंचायत और नगरीय निकाय संवर्गों के शिक्षकों की विभिन्न मांगों पर विचार करने के लिए मुख्य सचिव अजय सिंह की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह रिपोर्ट मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को सौंपी जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा शिक्षकों के वेतन-भत्तों और पदोन्नति, अनुकम्पा नियुक्ति तथा स्थानांतरण नीति से संबंधित मांगों पर विचार करने के लिए पांच दिसम्बर 2017 को समिति का गठन किया गया था। 

ये भी पढ़ें- मितानिनों की हड़ताल समाप्त, जताया मुख्यमंत्री पर भरोसा

अधिकारियों ने बताया कि समिति ने समय-समय पर बैठकों का आयोजन किया और उन बैठकों में पंचायत एवं नगरीय निकाय संवर्ग के शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों से सुझाव प्राप्त किए। उनके सुझावों पर गहन विचार-विमर्श के बाद समिति ने अपना प्रतिवेदन पूर्ण कर लिया है। समिति द्वारा यह प्रतिवेदन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को सौंपा जाएगा। इसके लिए समिति ने उनसे मुलाकात के लिए समय देने का अनुरोध किया है। 

ये भी पढ़ें-शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर बोले रमन- शाम तक रिपोर्ट मिलने के बाद लिया जाएगा फैसला

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा गठित आठ सदस्यों वाली इस समिति में पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव  आर.पी. मंडल, वित्त विभाग के प्रमुख सचिव  अमिताभ जैन, सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमती ऋचा शर्मा, नगरीय प्रशासन और विकास विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. रोहित यादव, स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव  गौरव द्विवेदी, आदिम जाति विकास विभाग की विशेष सचिव श्रीमती रीना बाबा साहब कंगाले और पंचायत संचालनालय के संचालक तारण प्रकाश सिन्हा शामिल हैं।  

 

वेब डेस्क IBC 24