उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कमलनाथ सरकार की गिनाई उपलब्धियां | Higher Education Minister Jitu Patwari's Press Conference, Census Report of Kamal Nath Government

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कमलनाथ सरकार की गिनाई उपलब्धियां

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कमलनाथ सरकार की गिनाई उपलब्धियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 17, 2019/5:33 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कमलनाथ सरकार के 6 महीने पूरे होने पर कहा है कि कमलनाथ सरकार ने 6 महीने में बाकी सरकारों से ज्यादा उपलब्धियां हासिल की है, उनका कहना है कि कमलनाथ सरकार ने बेहतर काम करके दिखाया है।

ये भी पढ़ें: इस क्षेत्र में अब पूर्व मुख्यमंत्री का काम देखेंगे उनके बेटे कार्तिकेय, लोगों के बीच शुरू किया चौपाल

जय किसान ऋण योजना के जरिये किसानों का कर्ज माफ हुआ है। इस एक योजना से दो लाभ दिए गए हैं, पहला लाभ को-ऑपरेटिव सेक्टर की बैंक को इस योजना से मजबूत किया गया है। दूसरा किसानों का कर्ज माफ हुआ है। साथ ही बुजुर्गों को पेंशन योजना का लाभ दिया गया है, और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि में बढ़ोंतरी की गई है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में डॉक्टरों की 24 घंटे की हड़ताल जारी, जानिए प्रमुख शहरों के अस्पतालों की 

जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा है कि OBC को 27 फीसदी आरक्षण देने की पहल की गई है, और गौशाला का संवर्धन और 1 हजार गौशाला खोलने की पहल भी की गई। इसके साथ सवर्ण गरीब को 10 फीसदी आरक्षण देने की पहल की है। वहीं उच्च शिक्षा विभाग ने बेटियों को कॉलेज तक भेजने के लिए फ्री में एडमिशन करने की घोषणा की है।

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी की वो बाते जो आपको जानना बेहद जरूरी

50 रु शुल्क देकर लड़के अपना पंजीयन एमपी आन लाइन में करा सकते हैं

पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ दिया गया
पुलिस कर्मियों को आवास भत्ता दिया गया

अतिथि विद्वानों को उनका हक दिया गया
कॉलेजों में खाली पड़े सभी पद जल्द भरे जाएंगे

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/DztTZZfejyU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers