NH-6 में अब दुर्घटना होने पर तत्काल पहुंचेगी हाईवे पेट्रोलिंग की गाड़ियां | Highway Petrol Scheme launched

NH-6 में अब दुर्घटना होने पर तत्काल पहुंचेगी हाईवे पेट्रोलिंग की गाड़ियां

NH-6 में अब दुर्घटना होने पर तत्काल पहुंचेगी हाईवे पेट्रोलिंग की गाड़ियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 14, 2017/3:32 am IST

रायपुर: मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रविवार को हाईवे पेट्रोलिंग योजना का शुभारंभ और रायपुर के पुलिस लाइन में पुलिस वालों के लिए बने स्थित लाल बहादुर शास्त्री आवास परिसर और छत्तीसगढ़ क्राइम एंड डेटाबेस एप का लोकार्पण किया 

नेशनल हाइवे 6 में अब दुर्घटना होने पर तत्काल हाइवे पेट्रोलिग की गाड़ियां पहुंचेगी । मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रविवार को इस योजना के तहत 15 गाड़ियों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया । फ़िलहाल हाइवे प्रेट्रोलिंग योजना नेशनल हाइवे में राजनांदगांव से सरायपाली के बीच शुरू की गई है । ये गाड़ियां 24 घण्टे हाइवे में तैनात रहेंगी और रास्ते में कहीं भी एक्सिडेंट लूटपाट या आपात स्थिति की सूचना मिलते ही 10 मिनट के अंदर घटना स्थल पहुंचेगी । एक गाड़ी 30 किलो मीटर का एरिया कवर करेगी ।आने वाले दिनों में इस तरह की गाड़ियां दूसरे हाइवे में भी दौड़ना शुरू कर देंगी.

वहीं मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन स्थित लाल बहादुर शास्त्री आवासीय परिसर में पुलिस वालों के लिए बने 48 फ्लैट का भी लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री ने बताया कि पुलिस वालों को आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 2 हजार करोड़ का  बजट जारी किया है इसमें 10 हजार मकान बनाए जा रहे हैं. जो देश की सबसे बड़ी पुलिस हाऊसिंग योजना है ।कार्यक्रम में गृहमंत्री रामसेवक पैकरा सांसद रमेश बैस महापौर प्रमोद दुबे पूर्व महापौर सुनील सोनी गृह सचिव DGP सहित पुलिस विभाग के अफसर और कर्मचारी मौजूद रहे.

 
Flowers