Hijacked Faizan was released by police | इस ‘छोटू’ की मुस्कान पर फिदा है जहान!

इस ‘छोटू’ की मुस्कान पर फिदा है जहान!

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 09 Oct 2017 04:07 PM, Updated On 09 Oct 2017 04:07 PM

 

हैदराबाद: 4 महीने की ये नन्हीं सी जान और ऊपर से ये प्यारी सी मासूम मुस्कान..जाहिर है इस मुस्कान पर तो फिदा होगा ही जहान, तभी तो ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। वैसे बच्चे की उम्र पर मत जाइए, इस छोटी सी उम्र में ही इस छोटू को शायद पता चल चुका था कि वो कितनी बड़ी मुसीबत से बचकर पुलिसवाले अंकल के सुरक्षित हाथों में आ पहुंचा है, अब बोल तो सकता नहीं, इसलिए इस स्माइल में ही इसने थैंक्यू बोल दिया।

 अगवा कर युवतियों से किया जाता है विवाह इस आदिवासी मेले से जुड़ी है ऐसी कई मान्यताएं

ये तस्वीर हैदराबाद की है और ये बच्चा जिस पुलिस अधिकारी के हाथों में है, उनका नाम है आर संजय कुमार। संजय हैदराबाद के नामपल्ली पुलिस थाना के एसएचओ हैं। आइए अब आपको बताते हैं कि क्या है इस मुस्कान का राज़?

पाक सेना का वहशी चेहरा, 100 लड़कियों को किया अगवा

फैजान नाम के इस बच्चे को फुटपाथ पर सो रही इसकी मां हुमेरा बेगम के बगल से कुछ अपहरणकर्ताओं ने अगवा कर लिया। 4 अक्टूबर की वो रात थी और हुमेरा हर मां की तरह थोड़ी-थोड़ी देर पर बच्चे को देखने के लिए जाग रही थी। 3 बजे के करीब उसे झपकी आई थी, लेकिन जब आंखें खोली तो फैजान को गायब पाया। उसने शोर मचाया, फिर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस फौरन हरकत में आई, फैजान की तलाश शुरू की गई और सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुश्ताक और यूसुफ नाम के दो लोगों की पहचान की और उनका पता-ठिकाना तलाशकर गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने इस बच्चे को मुश्ताक के एक रिश्तेदार को सौंपने की योजना बनाई थी, लेकिन उस रिश्तेदार ने बिना बच्चे के मां-बाप से पूछे बच्चा लेने से इनकार कर दिया। इससे पहले कि ये दोनों बच्चों के साथ कुछ गलत करते या किसी और को बेचने में कामयाब होते, पुलिस ने इन्हें दबोच लिया।

जिस वक्त बच्चे को पुलिस ने बरामद किया, वो रो रहा था, लेकिन जैसे ही एसएचओ आर संजय कुमार ने उसे अपने हाथों में उठाया, वो एकदम से चुप हो गया और उनकी ओर देखकर ये मुस्कान दी। ये मुस्कान पुलिस टीम की मेहनत का सबसे बड़ा इनाम है, जिसने न सिर्फ संजय कुमार बल्कि पूरी टीम के चेहरों पर मुस्कान ला दी। आर संजय कुमार का कहना है कि उस मासूम की मुस्कान की तस्वीर तो अब हमेशा-हमेशा के लिए उनके जेहन में जगह बना चुकी है।

हैदराबाद की एडिशनल पुलिस कमिश्नर स्वाति लकड़ा ने अपने ट्वीटर हैंडल से जब ये तस्वीर ट्वीट की तो उन्होंने लिखा कि इस अगवा बच्चे को छुड़ाने वाली पुलिस के हाथ में इस बच्चे की मुस्कान ही सबकुछ बयां कर रही है। इस तस्वीर को अपना प्यार दीजिए। इसके बाद इस तस्वीर को लगातार लाइक्स और रि-ट्वीट्स मिलते जा रहे हैं।

 

परमेंद्र मोहन, वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Hijacked Faizan was released by police

जरूर देखिये