LIIVE UPDATE : यूपी में गन्ना किसानों का 10000 करोड़ बकाया, कांग्रेस ने कहा- चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं

 Edited By: Arjun Bartwal

Published on 24 Mar 2019 12:41 PM, Updated On 24 Mar 2019 12:41 PM

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान के लिए अब चंद दिन ही बचे हैं, ऐसे में सभी पार्टियों की नजरें सबसे ज्यादा यूपी की रणनीति पर है। दिल्ली को जीतने के लिए यूपी फतह करना जरुरी है। ऐसे में यूपी में किसानों को लेकर आई एक खबर राज्य और केन्द्र की भाजपा सरकार को परेशान कर सकती है। दरसअल, खबर है कि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का भुगतान 10,000 करोड़ रुपए से अधिक हो गया है, और इससे बड़ी बाता ये है कि 45 फीसदी से ज्यादा उन 6 लोकसभा क्षेत्र के किसानों का बकाया है कि जिनमें पहले चरण यानी 11 अप्रैल को मतदान होना है। बता दें कि यूपी में बाकी पार्टियों के मुकाबले भाजपा के पास खोने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए ये खबर भाजपा को परेशान करने वाली है।

कांग्रेस ने सरकार को घेरा

कांग्रेस महासचिव ( पूर्वी यूपी) प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार को निशान पर लेते हुए कहा कि गन्ना किसानों के परिवार दिनरात मेहनत करते हैं। मगर उप्र सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती। किसानों का 10000 करोड़ बकाया मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सबकुछ ठप्प हो जाता है। यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं।

वहीं, काग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधियाने कहा कि केंद्र एवं उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की नाकामी का सबसे बड़ा उदाहरण- हमारे किसानों के 10,000 करोड़ रुपयों को सरकार अपनी मुट्ठी में बंद किये बैठी है| मेरठ, बाघपत, कैराना, सहारनपुर, बिजनौर, मुज़्ज़फरनगर के किसान इस नाइंसाफी का करारा जवाब 11 अप्रेल को देंगे।

लाइव ब्लॉग

24

Mar 2019

6:51 PM

दिल्ली स्थित एम्स (ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) ट्रॉमा सेंटर के एक ऑपरेशन थियेटर में लगी आग

दिल्ली स्थित एम्स (ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) ट्रॉमा सेंटर के एक ऑपरेशन थियेटर में लगी आग, घटना की जानकारी मिलन पर मौके पर 6 फायर बिग्रेड की गाड़ियां पहुंच गई हैं। फिलहाल आग किन कारणों से लगी ये अभी तक मालूम नहीं चला है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।


24

Mar 2019

6:45 PM

राफेल लड़ाकू विमान है जो भारत की धरती पर खड़े रहकर अपने पड़ोसी देशों में भी वार कर सकता है : राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कहा, 'राफेल लड़ाकू विमान है जो भारत की धरती पर खड़े रहकर अपने पड़ोसी देशों में भी वार कर सकता है. यदि ये फाइटर प्‍लेन रहा होता तो मैं समझता हूं कि हमारे सेना के जवानों को पाकिस्‍तान जाने की जरूरत नहीं पड़ती


24

Mar 2019

6:30 PM

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 और उम्‍मीदवारों की सूची जारी की

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 10 और उम्‍मीदवारों की सूची जारी की. तारिक अनवर बिहार के कटिहार से लड़ेंगे चुनाव. बीके हरिप्रसाद बेंगलुरु दक्षिण, कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से सुरेश धनोरकर महाराष्‍ट्र के चंद्रपुर से लड़ेंगे चुनाव.


24

Mar 2019

6:27 PM

लोकसभा चुनाव 2019

लोकसभा चुनाव 2019 : समाजवादी पार्टी ने स्‍टार प्रचारों की दूसरी लिस्‍ट जारी की. मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल 


24

Mar 2019

5:52 PM

डेविड वार्नर की दुआँधार 85 रन की पारी ,देखिए वीडियो

24

Mar 2019

5:51 PM

डेविड वार्नर की दुआँधार 85 रन की पारी ,देखिए वीडियो

24

Mar 2019

3:25 PM

सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने से किया इंकार

सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने से किया इंकार, कहा- मैं कांग्रेस में शामिल नहीं हो रही हूं। और ना ही किसी पार्टी के प्रचार कर रही हूं।


24

Mar 2019

2:10 PM

सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह का विवादित बयान

सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह का विवादित बयान, कहा-  राहुल गांधी की माता जी भी इटली में इसी पेशे में थी, जैसे आपके पिताजी ने सोनिया जी को अपना बना लिया, वैसे ही आप भी सपना चौधरी को अपना बना लो, सबसे अच्छी बात है कि सास और बहु एक ही पेशे और कल्चर से रहेंगी।


24

Mar 2019

1:35 PM

सीएम भूपेश बगेल ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से किया सवाल

सीएम भूपेश बगेल ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से किया सवाल, कहा स्मृति ईरानी जी, एक महत्वपूर्ण सवाल- किस भाजपा नेत्री ने 2004 में गुजरात दंगों के लिए मोदी जी से इस्तीफ़े की मांग की थी और कहा था कि वह इसके लिए भूख हड़ताल करेंगीं? लेकिन फिर भूख हड़ताल किए बिना ही वह भाग गईं?


24

Mar 2019

1:15 PM

अखनूर सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान बेस कैंप को तबाह कर दिया।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ और अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर सीज़फायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हुआ है। वहीं, अखनूर सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान बेस कैंप को तबाह कर दिया।


24

Mar 2019

12:41 PM

इंदौर में दो एंबुलेंस की टक्कर में एक गर्भवती महिला समेत पांच घायल

मध्य प्रदेश: इंदौर में दो एंबुलेंस की टक्कर में एक गर्भवती महिला समेत पांच घायल


 

Web Title : Hindi News Today, 24 March 2019 LIVE Updates : Sugarcane payment dues to farmers in Uttar Pradesh have crossed Rs 10,000 crore

जरूर देखिये