लव जिहाद: हिन्दू धर्म सेना ने किया थाने का घेराव, जैन समुदाय की लड़की से शादी करने वाले मुस्लिम लड़के को गिरफ्तार करने की मांग

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 27 Jun 2019 04:49 PM, Updated On 27 Jun 2019 04:49 PM

धमतरी: जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत लव जिहाद का मामला समने आया है। हिन्दू धर्म सेना के लोगों ने गुरुवार को कोतवाली थाना का घेराव करते हुए जैन समुदाय की लड़की से शादी करने वाले इब्राहिम खान को गिरफ्तार करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द गिरफ़्तारी नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। बता दें की इब्राहिम खान नाम के शख्स ने एक साल पहले जैन समुदाय की अंजली नमक लड़की से शादी की थी। परिजनों ने मामले की जानकारी होने पर लड़की को वापस घर ला लिया था। इसके बाद इब्राहिम खान ने हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अभी मामला हाईकोर्ट में चल रहा है।

Read More: हाईकोर्ट का सुपेबेड़ा मामले में नोडल अधिकारी से सवाल, समस्या से निजात दिलाने अभी तक क्या काम किए.. देखिए

गौरतलब है कि धमतरी निवासी इब्राहिम खान और अंजली जैन ने 25 फरवरी, 2018 को रायपुर में आर्य समाज मंदिर में शादी की थी, लेकिन शादी के बाद इस दंपत्ति की खुशियां उस समय बिखर गईं जब लड़की को उसके परिजनों ने अपने कब्जे में ले लिया।

Read More: खाद्य मंत्री मोहम्मद अकबर बोले- केंद्र सरकार का तर्क है कि सिलेंडर धारक हितग्राही को न दिया जाए 

इसके बाद पति ने बिलासपुर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अपनी पत्नी की वापसी की गुहार लगाई थी, लेकिन हाई कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली। न्याय नहीं मिलने पर इब्राहिम खान ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा था। इब्राहिम खान ने कोर्ट में लगाई याचिका में कहा था कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने हादिया केस के क़ानूनी पहलुओं को नजरअंदाज कर अपना फैसला दिया है। इसी दलील के आधार पर इस युवक ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। इस याचिका में कहा गया है कि लड़का और लड़की बालिग हैं, दोनों पढ़े लिखे हैं और एक दूसरे को चाहते हैं। ऐसे में किसी को कानूनन क्या आपत्ति हो सकती है?

Web Title : hindu dharm sena demand Arrest muslim boy who married with jain girl

जरूर देखिये