कोलकाता में सीएम बघेल की सभा में ऐतिहासिक भीड़, करीब 8 लाख लोगों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने भरी हुंकार.. | Historical crowd at CM Baghel's meeting in Kolkata

कोलकाता में सीएम बघेल की सभा में ऐतिहासिक भीड़, करीब 8 लाख लोगों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने भरी हुंकार..

कोलकाता में सीएम बघेल की सभा में ऐतिहासिक भीड़, करीब 8 लाख लोगों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने भरी हुंकार..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : February 28, 2021/3:21 pm IST

रायपुर। कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में सीएम भूपेश बघेल की सभा में भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा। ऐतिहासिक भीड़ में करीब 8 लाख लोगों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संबोधित कर बंगाल में सत्ता पलटने की बात कही।

पढ़ें- अभी कोवैक्सीन नहीं लगवाउंगा, तीसरे चरण की रिपोर्ट आने के बाद ही लगवाउंगा टीका- टीएस सिंहदेव

सीएम बघेल ने कहा कि ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने कहा था कि बंगाल की धरती पर साम्प्रदायिकता का बीज कभी भी अंकुरित नहीं होने देंगे। आज कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में उमड़े इस ऐतिहासिक जनसैलाब ने वादा किया है कि हम सब नेता जी के संकल्प के साथ चलेंगे। देश बांटने वाली साम्प्रदायिक ताकतों से लड़ेंगे’

पढ़ें- पूरे राज्‍य में फिर लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के कारण ए…

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा विपक्षी दल के लोगों को खरीदने का काम कर रही है। उन्होंने भारत के लोकतंत्र को एक बाजार बना दिया है। जहां खरीद फरोख्त हो रही है, चाहे विधायक हों, सांसद हों, नेता हों। देश को मंडी बना दिया है, यह लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है।

पढ़ें- बड़े ब्रेस्ट 26 साल की महिला के लिए बने मुसीबत, सर्…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोलकाता में चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि BJP अंग्रेजों का अनुसरण कर रही है, BJP “फूट डालो- राज करो” की राजनीति कर रही है, पूरे देश में यही राजनीति कर रही है, लेकिन अब भाजपा को जनता सबक सिखाकर रहेगी।

पढ़ें- कौन जीतेगा रीवा का रण? ‘शहर संग्राम’ में देखिए जनत…

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल आज ही छत्तीसगढ़ से रवाना हुए हैं, वे कोलकाता में आयोजित कांग्रेस—लेफ्ट की रैली में शामिल हुए। कोलकाला रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था ​कि बंगाल में TMC और BJP लड़ रही हैं, बंगाल में तीसरा विकल्प कांग्रेस-लेफ़्ट है। उन्होंने कहा कि BJP सरकार बनने से पहले दंगा करा रही है । असम में BJP से क्षेत्रीय पार्टियों ने नाता तोड़ दिया है जिसके बाद अब असम में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।