historical guru nanak mahal demolish in pakistan by locals | सदियों पुराने ऐतिहासिक गुरू नानक महल को पाकिस्तानियों ने किया ध्वस्त, कीमती सामानों को बेचा

सदियों पुराने ऐतिहासिक गुरू नानक महल को पाकिस्तानियों ने किया ध्वस्त, कीमती सामानों को बेचा

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 27 May 2019 06:57 PM, Updated On 27 May 2019 06:50 PM

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थानीय लोगों द्वारा सदियों पुराने गुरु नानक महल में तोड़फोड़ करने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि औकाफ विभाग के अधिकारियों की सहमति के बाद इस कारनामे को अंजाम दिया गया है। वहीं, खबर यह भी है कि तोड़फोड़ करने वाले लोगों ने यहां के कई कीमती सामनों को बेच दिया है।

Read More: मिक्सर मशीन और पानी टैंकर को नक्सलियों ने किया आग के हवाले

मिली जानकारी के अनुसार करीब 4 सदी पहले पाकिस्तान के लाहौर से करीब 100 किलोमीटर दूर नारोवाल शहर में पंजाब प्रांत में गुरू नानक देव महल बनाया गया था। 4 मंजिला इस इमारत गुरु नानक देव के अलावा हिंदू शासकों और राजकुमारों की तस्वीरें रखी गई थी। गुरू नानक महल में भारत सहित दुनिया भर के सिख समुदाय के लोग आते हैं।

Read More: फेसबुक में फेक आईडी बनाकर किया पुलिसकर्मी की बेटी को अगवा, 10 दिन बाद भी लड़की का...

स्थानीय लोगों ने बताया कि गुरू नानक महल में तोड़फोड़ औकाफ विभाग के अधिकारियों की सहमति के बाद की गई है। उनका कहना यह भी है कि कई अधिकारियों ने महल को तोड़ने में भी सहभागिता निभाई है। इस मामले को लेकर पुलिस से शिकायत की गई, लेकिन उन्होंने भी हाथ खड़े कर दिए।

Web Title : historical guru nanak mahal demolish in pakistan by locals

जरूर देखिये