हिज्बुल चीफ सलाहुद्दीन ने कबूला उसने भारत में कई आतंकी हमले किए | Hizbul chief Salahuddin admitted he had carried out many terrorist attacks in India

हिज्बुल चीफ सलाहुद्दीन ने कबूला उसने भारत में कई आतंकी हमले किए

हिज्बुल चीफ सलाहुद्दीन ने कबूला उसने भारत में कई आतंकी हमले किए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 3, 2017/7:11 am IST

हिज्बुल मुजाहिद्दीन का चीफ सैयद सलाहुद्दीन ने कबूल किया है कि उसने पाकिस्तान की मदद से भारत में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है. सलाहुद्दीन ने ये बात पाकिस्तानी टीवी चैनल में पर स्वीकार किया है. आपको बतादें हाल में अमेरिका ने हिज्बुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन को ग्लोबल आतंकी घोषित किया था. सलाहुद्उीन हिज्‍बुल मुजाहिदीन का प्रमुख है, जिसने पिछले साल भारतीय सुरक्षा बलों के लिए कश्‍मीर घाटी को कब्रिस्‍तान बनाने की धमकी दी थी।

जियो टीवी को दिए एक इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने कहा, अब तक हमारा पूरा ध्‍यान भारतीय पेशेवर बलों पर था। सभी ऑपरेशन जो हमने चलाए या जारी हैं, हमारा पूरा फोकस इन सुरक्षा बलों के प्रतिष्‍ठानों पर था। वहीं कश्‍मीर को अपना ‘घर’ बताते हुए कहा कि बुरहान वानी की हत्‍या के बाद से घाटी में विद्रोह बढ़ा है।

सलाहुद्दीन ने यह भी खुलासा किया कि भारत में उसके कई समर्थक हैं और उसने अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों से हथियार खरीदने की बात भी स्‍वीकार की। उसने कहा कि अगर उसे कोई पैसे दे तो वह किसी भी जगह पर हथियारों की सप्‍लाई करने की क्षमता रखता है। 

भारत में कई ऑपरेशनों को अंजाम देने की बात स्‍वीकार करते हुए सलाहुद्दीन ने कहा कि 9/11 के बाद से अंतरराष्‍ट्रीय परिदृश्‍य बदला है। उसने कहा, अगर हम उस वक्‍त कश्‍मीर के बाहर अपने ऑपरेशनों को अंजाम देते तो भारत को कश्‍मीर-ए-तहरीक को एक आतंकी संगठन घोषित करने का मौका मिल जाता। हमारे पास समर्थन है और हम भारत में किसी भी जगह को निशाना बना सकते हैं। 

 

 
Flowers