हॉकी वर्ल्ड कप 2018 का रंगारंग शुभारंभ, शाहरुख और माधुरी ने दी प्रस्तुति, एआर रहमान की धुन पर झूमे दर्शक | Hockey World Cup 2018 begins at bhubaneswar

हॉकी वर्ल्ड कप 2018 का रंगारंग शुभारंभ, शाहरुख और माधुरी ने दी प्रस्तुति, एआर रहमान की धुन पर झूमे दर्शक

हॉकी वर्ल्ड कप 2018 का रंगारंग शुभारंभ, शाहरुख और माधुरी ने दी प्रस्तुति, एआर रहमान की धुन पर झूमे दर्शक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : November 27, 2018/3:21 pm IST

भुवनेश्वर। हॉकी वर्ल्ड कप 2018 का शुभारंभ मंगलवार को भुवनेश्वर में रंगारंग उद्घाटन समारोह के साथ हुआ। समारोह में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के अलावा बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित भी उपस्थित थे। सीएम नवीन पटनायक ने टूर्नामेंट के शुभारंभ की आधिकारिक रूप से घोषणा की। इसके बाद शाहरुख और माधुरी दीक्षित नेने ने स्टेज पर प्रस्तुति दी। मुकाबलों का दौर बुधवार से शुरू होगा। पहला मैच कनाडा और बेल्जियम के बीच होगा। जबकि दूसरे मैच में मेजबान भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। टूर्नामेंट में दुनिया की चुनिंदा 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें चार पूल में बांटा गया है।

उद्घाटन समारोह के दौरान 1975 के वर्ल्ड कप हॉकी की विजेता भारतीय टीम के सदस्य स्टेज पर आए। इसके बाद मशहूर कोरियाग्राफर श्यामक डावर ने अपनी प्रस्तुति दी। लाइट एंड साउंड के प्रोग्राम में मंदिरों के शहर के रूप में प्रसिद्ध भुवनेश्वर के पर्यटन महत्व को उल्लेखित किया गया। समारोह का संचालन गौरव कपूर ने किया। जबकि फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल हॉकी (FIH) के अध्यक्ष नरेंदर बत्रा ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए आयोजकों और ओडिशा सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने हॉकी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली टीमों को शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें : SBI ग्राहकों के लिए अहम सूचना,  30 नवंबर तक नहीं किया ये काम तो होंगी मुश्किलें 

वहीं  शाहरुख ने सभी कप्तानों से हाथ मिलाया। शाहरुख ने बताया कि उनके पिता हॉकी के खिलाड़ी थे। उन्होंने इस दौरान हॉकी को लेकर अपनी दीवानगी के बारे में  भी बताया। जबकि बॉलीवुड स्टार माधुरी ‘दीक्षित नेने ने धरती का गीत’ नामक नृत्य नाटिका में 1000 कलाकारों के साथ प्रस्तुति दी। समारोह के आखिर में मशहूर संगीत निर्देशक एआर रहमान ने हॉकी एंथम ‘जय हिंद इंडिया’ पेश किया।