कांग्रेस के कैशियर- एकाउंटेट समेत कई कर्मचारियों के घर आयकर का छापा, इलेक्शन कमीशन से की शिकायत, प्रत्याशियों के नहीं भेज पा रहे चुनाव खर्च | Home income tax raids of many employees, including Congress cashier-accountant Complaint with Election Commission Candidates are not able to send election expenses

कांग्रेस के कैशियर- एकाउंटेट समेत कई कर्मचारियों के घर आयकर का छापा, इलेक्शन कमीशन से की शिकायत, प्रत्याशियों के नहीं भेज पा रहे चुनाव खर्च

कांग्रेस के कैशियर- एकाउंटेट समेत कई कर्मचारियों के घर आयकर का छापा, इलेक्शन कमीशन से की शिकायत, प्रत्याशियों के नहीं भेज पा रहे चुनाव खर्च

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 16, 2019/4:26 am IST

नई दिल्ली । इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक मनी हैंडलर, सीनियर एकाउंटेंट, कैशियर समेत कई अधिकारियों के कार्यालय और घरों में छापा मारा है। कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है । कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा कि 12 अक्टूबर को इनकम टैक्स रेड के बाद से अधिकारी वित्तीय मामलों कोसंभालने वाले स्टाफ के घर पर रुके हुए हैं जिसके कारण कांग्रेस महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों तक चुनाव खर्च नहीं भेज पा रही है।

ये भी पढ़ें- बालाकोट में फिर एक्टीव हो रहे जैश-ए-मोहम्मद के शिविर, 45-50 आतंकियो…

कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा, अहमद पटेल, आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल और मनीष तिवारी ने इलेक्शन कमीशन से इस मामले में दखल देने की मांग की है। कांग्रेस नेताओं ने सीबीडीटी रेड की शिकायत की है और कहा है कि पिछले 5 सालों में आयकर, ईडी सिर्फ विपक्षी दलों के नेताओं को निशाना बना रहे हैं । कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं के पास से नगदी मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट, मंहगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजा…

इलेक्शन कमीशन को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि 12 अक्टूबर को पार्टी के एडमिन ऑफिस, ऑफिस सुपरिटेंडेंट, सीनियर एकाउंटैंट, कैशियर समेत कई ऑफिस स्टाफ के घर पर इनकम टैक्स अधिकारियों ने छापा मारा है, जो अब तक उनके घर पर ही डटे हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आयकर अधिकारी बिना किसी वारंट के सर्च करने पहुंचे और मांगने पर कोई पहचान पत्र तक नहीं दिखाया है. पार्टी ने शिकायत में कहा है कि आईटी रेड में आए अधिकारी तीन दिन से ऑफिस स्टाफ के घर पर रुके हुए हैं और कह रहे हैं कि तब तक नहीं जाएंगे जब तक ये लोग घर ना आ जाएं क्योंकि उनसे पूछताछ करनी है.

ये भी पढ़ें- जैश-ए-मोहम्मद का लॉन्चिंग पैड तबाह, भारतीय सेना की कार्रवाई में कई …

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ पार्टी के तोते की तरह आयकर विभाग छापा मार रहा है जिस वजह से वो महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा का चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशियों को चुनाव खर्च के लिए पैसा तक नहीं भेज पा रही है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पिछले 5 सालों में इस तरह के सारे सभी छापे विपक्षी दलों के नेताओं पर ही डाले गए हैं जबकि सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं पर एक तो कोई छापा नहीं पड़ता और कैश मिलने के बाद भी कोई एफआईआर या कार्रवाई नहीं होती.

ये भी पढ़ें- देर रात अयोध्या में जिला कलेक्टर ने 10 दिसंबर तक के लिए लागू किया ध…

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार विपक्षी दलों के खिलाफ इस तरह खुलकर इस्तेमाल कर रही है तो चुनाव में समान मौके कहां हैं। आनंद शर्मा ने कहा कि चुनाव आयोग को सारे दलों को एक जैसा अवसर मुहैया कराने के लिए इस तरह से कभी भी रेड पर रोक लगानी चाहिए, अगर चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद कोई छापा मारना है तो एजेंसी आयोग से अनुमति लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें- इस प्लेटफार्म पर पीएम मोदी बने दुनिया में नंबर वन, दुनिया में सबसे …

कर्नाटक में पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वरा के दो मेडिकल कॉलेज पर 12 अक्टूबर को इनकम टैक्स की रेड पड़ी थी जिसमें 5 करोड़ कैश समेत अन्य संपत्ति मिलने का दावा आयकर विभाग ने किया था। इस रेड को मेडिकल कॉलेज की सीटों की बिक्री से जोड़कर देखा जा रहा है और कहा जा रहा है कि ईडी भी इस मामले में घुस सकती है। परमेश्वरा के ठिकानों पर आयकर छापा और अधिकारियों की पूछताछ से परेशान उनके पीए रमेश ने पेड़ से लटककर खुदकुशी कर ली है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qa7j0dQIUsg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>