धारा 370 के बाद अब नक्सलियों के खात्मे की तैयारी में अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 Aug 2019 09:34 PM, Updated On 25 Aug 2019 09:34 PM

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने बीते दिनों धारा 370 को हटाने का फैसला लेकर पूरी दुनिया को चौंका दिया था। वहीं, अब अमित शाह नक्सलियों के खात्मे की रणनीति बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इसी के चलते गृहमंत्री शाह ने देश के 10 नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की विशेष बैठक बुलाई है। अमित शाह ने 26 अगस्त को नक्सली प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को 11 बजे दिल्ली बुलाया है।

Read More: 'सामाजिक न्याय रत्न' से सम्मानित हुए सीएम भूपेश बघेल, आरक्षण बढ़ाने के फैसले पर जमकर हुई तारीफ

बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से नक्सल समस्या को लेकर चर्चा करेंगे और निपटने के लिए राज्य सरकारों की रणनीति की भी समीक्षा करेंगे। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह पहली बार नक्सल मुद्दे पर बैठक करेंगे।

Read More: वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप : पीवी सिंधु बनी विश्व विजेता, जापान की नोजोमी ओकुहारा को दी फाइनल में शिकस्त

बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया है। वहीं, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी सोमवार सुबह को दिल्ली पहुंचेंगे जबकि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के दिल्ली आने पर सस्पेंस है।

Read More: पीएम नरेंद्र मोदी को यूएई का सर्वोच्च सम्मान, बौखलाए पाकिस्तानियों ने सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्य की सरकारें नक्सल समस्या से परेशान हैं। वनांचल क्षेत्रों में नक्सली लगातार सुरक्षाकर्मियों को निशाना बना रहे हैं। नक्सल समस्या का ख​मियाजा स्थानीय लोग भी भुगत रहे हैं। नक्सलियों के उत्पात के चलते प्रभावित इलाकों का विकास भी नहीं हो पा रहा है।

Read More: लड़कियों की फेक आईडी के जरिए फंसाता था किशोरों को, ब्लैकमेलिंग का शातिर आरोपी गिरफ्तार

Web Title : Home Minister Amit Shah called meeting to 10 Naxal affected States CM

जरूर देखिये