गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे रायपुर, सीएम भूपेश बघेल ने किया स्वागत | Home Minister Amit Shah reached Raipur, take will meeting of four state chief minister

गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे रायपुर, सीएम भूपेश बघेल ने किया स्वागत

गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे रायपुर, सीएम भूपेश बघेल ने किया स्वागत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 28, 2020/5:43 am IST

रायपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे हुए हैं। छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान अमित शाह मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री शाह सुबह 11 बजे रायपुर पहुंचे। सीएम भूपेश बघेल ने उनकी अगुवानी की।

Read More: फिर बदला मौसम का मिजाज, राजधानी रायपुर सहित कई इलाकों में हो रही बारिश, 24 घंटे के भीतर भारी बारिश का अलर्ट

बैठक पूर्वान्ह 11.30 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक चलेगी और इसके बाद सीएम भूपेश बघेल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता को बैठक के बारे में जानकारी देंगे। बैठक में नक्सली समस्या सहित कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी। इसके बाद अमित शाह भाजपा कार्यालय में भाजपा नेताओं की बैठक लेंगे। बता दें कि मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में छत्तीसगढ़ सहित उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

Read More: नक्सली कमांडर पापाराव की जगह अब उसकी पत्नी की मौत की खबर, बीजापुर मुठभेड़ में उर्मिला की हुई थी मौत !

बैठक में मध्य क्षेत्रीय परिषद में शामिल छत्तीसगढ़ सहित उत्तरप्रदेश, उत्तराखण्ड और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा इन राज्यों के दो-दो मंत्री, मुख्य सचिव और वरिष्ठ विभागीय अधिकारी शामिल होंगे। प्रत्येक राज्य से 10 से 12 अधिकारियों का दल बैठक में शामिल होगा।

Read More: केंद्रीय गृहमंत्री 28 जनवरी को पहुंचेंगे छत्तीसगढ़, CM भूपेश बघेल सहित 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, देखिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम

उल्लेखनीय है कि मध्य क्षेत्रीय परिषद का गठन केन्द्र सरकार और परिषद में शामिल राज्यों के समन्वय से इन राज्यों में संतुलित सामाजिक-आर्थिक विकास के साथ अन्तर्राज्यीय समस्याओं को हल करने के उद्देश्य से एक उच्च स्तरीय सलाहकार मंच के रूप में किया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मध्य क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष हैं, इसलिए यह बैठक छत्तीसगढ़ में आयोजित की जा रही है। क्षेत्रीय परिषद में शामिल राज्यों के मुख्यमंत्री को रोटेशन में परिषद का उपाध्यक्ष बनाया जाता है। जिनका कार्यकाल एक वर्ष का होता है।

Read More: एक दिवसीय प्रवास पर आज छत्तीसगढ़ आएंगे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शा…

 
Flowers