जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई पर गृहमंत्री ने जताई खुशी, पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर कसा तंज | Home Minister expressed happiness over the release of Jawan Rakeshwar Singh Former CM Raman Singh lashed out at the Congress government

जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई पर गृहमंत्री ने जताई खुशी, पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर कसा तंज

जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई पर गृहमंत्री ने जताई खुशी, पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर कसा तंज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : April 8, 2021/2:14 pm IST

रायपुर। नक्सलियों ने जवान राकेश्वर सिंह को रिहा कर दिया है। जवान की रिहाई पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने खुशी जताई है।

Read More: नक्सली कब्जे से कोबरा कमांडो राकेश्वर की जल्द हो रिहाई, उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कही ये बात

ताम्रध्वज साहू ने केंद्र-राज्य के अधिकारियों को बधाई दी है। मध्यस्थों में शामिल लोगों को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बधाई दी है।

Read More: दिलशाद गार्डन के इंडस्ट्रियल एरिया में आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

वहीं जवान की रिहाई पर पूर्व सीएम रमन सिंह बयान सामने आया है। सरकार तो 6 दिनों तक रणनीति ही बनाते रह गई, यह तो अच्छा हुआ कि जवान सकुशल रिहा हुआ है। पूरे देश को खुशी है कि जवान सकुशल रिहा हो गया है।

Read More: पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, कहा- 24 घंटे की नौटंकी से क्या हासिल हुआ, जनता को बताएं

बता दें कि तर्रेम हमले के बाद से अगवा राकेश्वर सिंह मनहास को नक्सलियों के कब्जे से छुड़ा लिया गया है। राकेश्वर सिंह की रिहाई को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने प्रसन्नता व्यक्त की है। साथ ही सीएम बघेल ने रिहाई अभियान से जुड़े लोगों का आभार व्यक्त किया है। वहीं, राकेश्वर सिंह मन्हास की रिहाई के बाद जम्मू स्थित उनके घर पर खुशियां छा गई है। जवान राकेश्वर सिंह की पत्नी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि सरकार और उनको छुड़ाने वालों का धन्यवाद।

Read More: बड़ी तैयारी : हिंदी सहित सात भारतीय भाषाओं में होगी आईपीएल की कमेंट्री, 100 कमेंटेटर संभालेंगे मोर्चा

राकेश्वर सिंह की पत्नी ने आगे कहा है कि हमें उम्मीद थी कि वे घर लौट आएंगे, लेकिन ये नहीं पता था कि वे कब घर आएंगे। लेकिन अब नक्सलियों ने उन्हें छोड़ दिया है। अब एक बार उनसे बात करना चाहती हूं। उन्होंने प्रदेश सरकार का धन्यवाद करती हूं, हालांकि सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आ रहा था। हो सकता है उनका कुछ सीक्रेट रहा हो, जो वे लीक नहीं करना चाहते थे।

Read More: रायपुर : AIIMS प्रबंधन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कोविड मरीजों की परिजनों से बात कराएगा, ICU और ऑक्सीजन बेड की बढ़ाई जाएगी संख्या

बता दें कि धरमपाल सैनी, तेलम बोरैया दो लोगों को मध्यस्थ बनाया गया था जो आज तड़के ही तर्रेम से 40 किमी दूर अज्ञात स्थान के लिए रवाना हुए थे। धरमपाल सैनी माता रुखमणी सेवा संस्थान के अध्यक्ष हैं जिन्होंने नक्सलियों से जवान को छुड़ाया।

Read More: Raipur Lockdown: शाम 6 बजे बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें, उमड़ी शराब प्रेमियों की भीड़

ज्ञात हो कि नक्सलियों ने कोबरा बटालियन के जवान राकेश्वर मन्हास को बीते 5 दिनों से कैद कर रखा है, नक्सलियों ने प्रेस नोट करके और आईबीसी संवाददाता को फोन कर इस बात की जानकारी दी थी कि मुठभेड़ के बाद लापता जवान उनके कब्जे में है, और सरकार यदि मध्यस्थों की घोषणा करती है तो जवान को वे सुरक्षित रिहा कर देंगे।

Read More: बिना कपड़ों के रहते हैं इस गांव में लोग! स्विमिंग पूल, बीयर बार समेत सभी लक्जरी सुविधाएं मौजूद, देखें तस्वीरें