गृहमंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित, टीचर्स डे पर बताई गुरु की महिमा | Home Minister honored teachers Teacher's glory told on teachers day

गृहमंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित, टीचर्स डे पर बताई गुरु की महिमा

गृहमंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित, टीचर्स डे पर बताई गुरु की महिमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 5, 2019/8:30 am IST

दुर्ग। शिक्षक दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण पुरुस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू शामिल हुए जहां दुर्ग संभाग के 70 शिक्षकों को शिक्षा श्री, ज्ञानदीप और शिक्षा दूत सम्मान से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें- जोगी अस्पताल से उप जेल में शिफ्ट, खुद जताई कारागार जाने की इच्छा

इस अवसर पर गृह मंत्री ने भी अपने स्कूली जीवन की बातों को साझा किया। गृहमंत्री साहू ने कहा शिक्षक ही देश को नई दिशा देने का काम कर रहे हैं। पाठ्यक्रम के अलावा अलग से नहीं सोच के साथ बच्चों को मेधावी बनाने में शिक्षक अधिक मेहनत कर रहे है।

ये भी पढ़ें- कलेक्टर की गाड़ी को टक्कर मारकर फरार हुआ बोलेरो चालक, गाड़ी के उड़े…

गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में दुर्ग संभाग अंतर्गत राजनांदगांव, बेमेतरा,बालोद, कवर्धा और दुर्ग जिला के शिक्षकों को सम्मानित किया गया। शिक्षकों ने भी अपने आपको सम्मानित होने पर गौरवांवित महसूस किया। जिन शिक्षकों का सम्मान किया गया उन्होंने बच्चो के भविष्य को उज्जवल बनाने में अपना अनुकरणीय योगदान दिया है । शासकीय शिक्षक होने के बाद भी अपना अतिरिक्त परिश्रम और धन लगाकर बच्चों को अलग अलग तरीकों से पढ़ाई करा रहे हैं। बच्चों के लिए डिजिटल रूम हो या पढ़ने के लिए किताबें सभी सुविधाएं शिक्षकों ने अपने प्रयासों से उपलब्ध कराया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ErkgiMsmOz0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>