गृहमंत्री ने कहा लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर दुकानें 7 दिन के लिए होंगी सील, FIR भी होगी दर्ज | Home Minister said shops will be sealed for 7 days for violation of lockdown rules, FIR will also be registered

गृहमंत्री ने कहा लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर दुकानें 7 दिन के लिए होंगी सील, FIR भी होगी दर्ज

गृहमंत्री ने कहा लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन पर दुकानें 7 दिन के लिए होंगी सील, FIR भी होगी दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 1, 2020/4:33 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दुकानदारों ने lockdown नियमों का पालन नहीं किया तो दुकान 7 दिन के लिए सील कर दी जाएगी। नरोत्तम मिश्रा ने खरगौन के एक दुकानदार का हवाला देते हुए बताया कि खरगौन में एक दुकान से संक्रमण फैला इसलिए दुकान सील कर दी। उन्होने कहा कि ऐसे दुकानदारों पर FIR भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में 8283 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, 5003 लोग हुए स्वस्थ, 2922 एक्टिव केस

वहीं खरगौन में कोरोना फैलाने वाला वीडियो वायरल करने वाले 2 युवकों पर भी एफआईआर होगी क्योंकि ये दोनों लड़के चीन में मेडिकल की पढ़ाई करके लौटे थे और वीडियो वायरल करके लोगों को दहशत में डाल रहे थे कि वो कोरोना को फैलाना जानते हैं।

ये भी पढ़ें: दो IAS अफसरों का तबादला, देखिए किसे कहां मिली नई पदस्थापना

वहीं कोरोना से बचाव के लिए सरकार सरकार कोरोना वालंटियर बनाने जा रही है। एनसीसी एनएसएस और जनअभियान परिषद की मदद से सरकार जनजागरण अभियान चलाएगी। अनलॉक 1 को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने ये भी कहा कि कोरोना सैंपल लेने की स्ट्रेंथ बढाई है। कल सिर्फ 198 नए केस आये थे जो राहत की बात है। और आज आज 194 नए केस आये हैं। एक्टिव केस 2922 हैं MP में रिकवरी रेट 60 फीसदी हो गयी है।

ये भी पढ़ें: दिव्यांग छात्रों के लिये 12th एवं हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक परीक्षा…