गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभी एसपी को दिए निर्देश, तेजतर्रार अफसरों को जोड़कर बनाए सीआईडी टीम | Home Minister Tamra Dhwaj Sahu has given instructions to all the SP

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभी एसपी को दिए निर्देश, तेजतर्रार अफसरों को जोड़कर बनाए सीआईडी टीम

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभी एसपी को दिए निर्देश, तेजतर्रार अफसरों को जोड़कर बनाए सीआईडी टीम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 4, 2019/11:16 am IST

रायपुर। रायपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में लॉ एंड ऑर्डर की बिगड़ती व्यवस्था को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने नाराजगी जताते हुए बड़ा फैसला लिया है।गृहमंत्री ने सभी जिलों के एसपी को 2-4 दिन के अंदर फिर से CID गठित करने को कहा हैं। साथ ही क्राइम ब्रांच की तर्ज पर राज्य स्तर पर अच्छे अधिकारियों की टीम बनाने के निर्देश भी दिए गए है।

पढ़ें-IBC-24ममता बनर्जी और सीबीआई में टकराव,पूरे पश्चिम बंगाल में टीएमसी का प्रदर्शन, सीबीआई 

इससे ये होगा कि जिला स्तर पर टीम किसी मामले को सुलझाने में नाकाम रहती है तो फिर सेंट्रल स्टेट टीम को वहां भेजा जाएगा। गृहमंत्री ने ये भी कहा। कि कंट्रोल रूम हर जगह स्थापित किए जा रहे है। ताम्रध्वज साहू ने बताया कि व्हाट्सएप और मोबाइल आने के बाद से मुखबिर कम हो गए है लिहाजा डीजीपी को फिर से मुखबिर तंत्र मजबूत करने को कहा गया है। गृहमंत्री ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश है कि नए सिरे से पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली बने। उन्होंने कहा  कि CID हो या क्राइम ब्रांच काम एक ही करना होता है। दो-तीन एजेंसी होने की बजाय एक ही रहे तो ज्यादा अच्छा है।