होमलोन की EMI हो सकती है कम, SBI ने नए कस्टमर्स के लिए शुरू की ये सुविधा...जानिए | Homelone EMI may be less, SBI has introduced this facility for new customers ... know

होमलोन की EMI हो सकती है कम, SBI ने नए कस्टमर्स के लिए शुरू की ये सुविधा…जानिए

होमलोन की EMI हो सकती है कम, SBI ने नए कस्टमर्स के लिए शुरू की ये सुविधा...जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 19, 2019/11:56 am IST

नईदिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI ने होम लोन के लिए एक बेहतर प्लान तैयार​ किया है। SBI ने जुलाई से होम लोन के लिए रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) सुविधा नए कस्टमर्स के लिए शुरू कर दी है। जल्द ही ये सुविधा पुराने ग्राहकों को भी मिलेगी। जाहिर है ​कि एसबीआई जैसे ही रेपो रेट में बदलाव करेगा उसका फायदा होम लोन की ब्याज दर में दिखाई देगा।

read more : केंद्र सरकार खत्म कर सकती है ये दो टैक्स, निवेशकों को मिलेगी बड़ी राहत

RBI ब्याज दरें कम करता है तो तत्काल प्रभाव से कम EMI देनी होगी। एसबीआई पुराने कर्जदारों के बारे में भी विचार कर रहा है। SBI का रेपो लिंक्ड लैंडिंग रेट, रेपो रेट से 2.25% ऊपर रहेगा। अभी रेपो रेट 5.40% है, इसलिए अभी रेपो लिंक्ड लैंडिंग रेट (RLLR) 7.65% होगा RLLR में इसके बाद 40-55 बेसिस प्वाइंट और ब्याज बढ़ेगा। इस तरह SBI इस स्कीम के तहत सालाना 8.05-8.20% ब्याज चार्ज करेगा।

read more : बीते चार साल में आम आदमी के लिए घर खरीदना हुआ ज्यादा मुश्किल — आरबी…

फिलहाल बैंकों के MCLR से लिंक होम लोन पर ब्याज दरें 8.35% से लेकर 8.90% हैं (75 लाख तक के कर्ज पर)। RBI के फरवरी में रेपो रेट घटाने के बाद SBI ने MCLR 30 बेसिस प्वाइंट घटाया है जबकि अभी तक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 110 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर दी है। लेकिन अभी तक जब भी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट कम किया है बैंक उसको कस्टमर को जल्दी पास नहीं करते हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/Mcsc84EtVxo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers