हनी ट्रैप केस, चुनावों में मोटी रकम ऐंठना था 'हसीनाओं' का मकसद, वीडियो 30 करोड़ में बेचने की हो चुकी है असफल कोशिश | honey trap case: motive was to grab big bucks in elections

हनी ट्रैप केस, चुनावों में मोटी रकम ऐंठना था ‘हसीनाओं’ का मकसद, वीडियो 30 करोड़ में बेचने की हो चुकी है असफल कोशिश

हनी ट्रैप केस, चुनावों में मोटी रकम ऐंठना था 'हसीनाओं' का मकसद, वीडियो 30 करोड़ में बेचने की हो चुकी है असफल कोशिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 1, 2019/6:29 am IST

भोपाल। चर्चित हनी ट्रैप मामले में आरोपियों ने बड़ा खुलासा किया है। आरोपियों ने पूछताछ में खुलास किया है कि उनके पास मौजूद कई हाईप्रोफाइल और नेताओं के वीडियो को वे लोकसभा चुनाव में मोटी रकम ऐंठने में इस्तेमाल कर चुके हैं। हालांकि उनकी ये कोशिश कामयाब नहीं हुई। डिमांड की रकम काफी बड़ी थी इसलिए सहमति नहीं बन पाई। 

पढ़ें- बेजुबानों पर बेलगाम वाहनों का कहर, हफ्तेभर में फिर 12 मवेशियों की मौत

लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं के सेक्स वीडियो को मुंहमांगी कीमत पर उनके विरोधी दलों के नेताओं को बेचने की कोशिश हुई थी। आरोपियों को लगता था कि नेताओं के अश्लील विडियो के लिए उनके प्रतिद्वंद्वी मुंहमांगी कीमत देने के लिए तैयार हो जाएंगे ताकि संबंधित नेताओं की छवि खराब कर राजनीतिक फायदा लिया जा सके। लेन-देन को लेकर हनी ट्रैप कांड की 2 आरोपियों की कांग्रेस और बीजेपी के कुछ नेताओं से कई दौर की बातचीत भी हुई लेकिन पैसों को लेकर सौदेबाजी अटक गई।

पढ़ें- आपत्तिजनक पोस्ट के खिलाफ सांसद की चेतावनी, माफी मांगे नहीं तो करूंग…

गिरफ्तार महिलाओं में से 2 ने लोकसभा चुनाव के दौरान कई बड़े नेताओं के युवतियों के साथ अंतरंग संबंध वाले विडियो 30 करोड़ रुपये में बेचने की कोशिश की थी। इस मामले में लेन-देन को लेकर कुछ नेताओं से इन महिलाओं की कई दौर की बातचीत भी हुई थी। सूत्रों का कहना है कि राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता बदलने पर इन महिलाओं का नई सरकार में दखल कम हो चला था, लिहाजा इन महिलाओं ने सरकार से जुड़े दल कांग्रेस के कई नेताओं और दूसरी ओर विपक्षी दल बीजेपी के नेताओं से संपर्क बनाए रखा था।

पढ़ें- पत्नी की हत्या कर की खुदकुशी, रिश्तेदारों को दो दिन बाद मिली घटना क…

इन महिलाओं ने दोनों दलों के कई नेताओं के वीडियो होने का दावा करते हुए मनचाही रकम मांगी, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने नेताओं से व्यक्तिगत संपर्क किया। भोपाल के एक नेता का वीडियो भी इन महिलाओं ने बनाया था और उस वीडियो के आधार पर बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ही दलों के नेताओं से उसका सौदा करना चाहा था।

पढ़ें- स्पा सेंटर की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा, 5 युवतियां और 2 युवक धरे 

सूत्र बताते हैं कि एक राजनीतिक दल के नेता कई वीडियो 6 करोड़ रुपये में खरीदने को राजी भी हो गए, मगर महिलाएं और उनके करीबी लोग 30 करोड़ रुपये से कम पर विडियो बेचने को तैयार नहीं हुए। सूत्रों का कहना है कि इन महिलाओं को इस बात का गुमान था कि राजनीतिक दलों से जुड़े लोग उनके वीडियो मनचाही कीमत में खरीद लेंगे, क्योंकि इनके जरिए दूसरे दल के नेताओं की छवि को प्रभावित किया जा सकता था। लेकिन मांगी गई रकम बहुत ज्यादा होने के कारण कोई भी लेने के लिए राजी नहीं हुआ। निगम के इंजिनियर हरभजन सिंह की शिकायत पर पुलिस अबतक 5 महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी (विशेष जांच टीम) का गठन किया जा चुका है।

पढ़ें- कारोबारी की गोली मारकर हत्या के बाद हरकत में पुलिस, सभी प्राइवेट गन…

स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट, 5 युवती और 2 युवक गिरफ्तार