माननीयों ने किए मतदान.. असम-बंगाल में तीसरे चरण की वोटिंग, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मतदान जारी | Honorable people cast their vote .. Third phase voting in Assam-Bengal, voting continues in Kerala, Tamil Nadu and Puducherry.

माननीयों ने किए मतदान.. असम-बंगाल में तीसरे चरण की वोटिंग, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मतदान जारी

माननीयों ने किए मतदान.. असम-बंगाल में तीसरे चरण की वोटिंग, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मतदान जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : April 6, 2021/4:53 am IST

गुवाहाटी। असम और पश्चिम बंगाल सहित कुल पांच राज्यों में वोटिंग जारी है। केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी में आज पहले और आखिरी चरण का मतदान हो रहा है। इन पांच राज्यों में आज कुल 475 सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। बंगाल में आज 31 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, जबकि असम में 40 सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

पढ़ें- वीकेंड लॉकडाउन से कंट्रोल नहीं होगा कोरोना, महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार को केंद्र की नसीहत

सुबह से मतदान केंद्रों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। नेता भी सुबह-सुबह वोटिंग करने पहुंच रहे हैं। पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता वी नारायणसामी ने पुडुचेरी में मतदान किया। इसके बाद नारायणसामी ने कहा, ‘ये चुनाव सांप्रदायिक और धर्मनिरपेक्ष ताकतों के बीच है। पुडुचेरी के लोग केंद्र सरकार और बीजेपी शक्तियों के दुरुपयोग से परिचित हैं, इस चुनाव में भी बीजेपी जीतने के लिए मनी पावर का इस्तेमाल कर रही है। मुझे विश्वास है कि डीएमके और कांग्रेस गठबंधन की जीत होगी.’

पढ़ें- रायपुर का RDA भी बना हॉटस्पॉट, अब तक 35 स्टाफ पॉजिट…

तमिलनाडु में कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कंदनूर में विधानसभा चुनाव में मतदान किया।

पढ़ें- कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कार्य में अनुपस्थित 24 अधिकारी-क…

केरल में 40,771 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच और कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मतदान हो रहा है। करीब 2.74 करोड़ मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग के अनुसार कुल मतदाताओं में 1,32,83,724 पुरूष और 1,41,62,025 महिलाएं हैं और 290 ट्रांसजेंडर हैं।

केरल में कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने अपना वोट डालने के बाद कहा, ‘यूडीएफ की ऐतिहासिक जीत होगी, हमें खुशी है कि लोग हमारा समर्थन कर रहे हैं। केरल के लोग एलडीएफ की भ्रष्ट सरकार से छुटकारा पाना चाहते हैं.’

मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने वोट डालने के बाद कहा है कि इस बार केरल में बीजेपी का प्रदर्शन प्रभावशाली होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं केरल की पलक्कड़ सीट से बड़े अंतर से जीतूंगा. बीजेपी में मेरी एंट्री से पार्टी की एक अलग छवि बनी है।

पढ़ें- Chhattisgarh Bijapur Naxal Attack: अंजाम तक पहु…

अभिनेता से नेता बने कमल हासन और उनकी बेटियां श्रुति हासन व अक्षरा हासन ने तमिलनाडु में चेन्नई के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

पढ़ें- रायपुर का RDA भी बना हॉटस्पॉट, अब तक 35 स्टाफ पॉजिटिव, कर्मचारियों ने की कंटेनमेंट जोन घोषित करने…

तमिलनाडु के चेन्नई में अभिनेता रजनीकांत ने थाउज़ेंड लाइट्स निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में आज हो रहे विधानसभा चुनाव में मतदाताओं और खासकर युवा मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है।

 
Flowers