देश ही नहीं विदेशों में भी हो रही है CM भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना "नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी" की चर्चा | Honored CM Bhupesh Baghel by house of lords and house of commerce

देश ही नहीं विदेशों में भी हो रही है CM भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना “नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी” की चर्चा

देश ही नहीं विदेशों में भी हो रही है CM भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना "नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी" की चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : March 10, 2019/4:39 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ की कमान संभालने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने जो सराहनीय कार्य किए उसकी तारीफ जानता तो कर ही रही है, लेकिन सीएम बघेल और उनकी तारीफ अब सात समंदर पार भी होने लगी है। लंदन के ‘हाउस आफ लार्ड्स’ और ‘हाउस ऑफ कॉमंस’ ने आदिवासियों की जमीन वापस दिलाने के लिए सीएम भूपेश बघेल की पीठ थपथपाई है। साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी की तारीफ अब यूरोप में भी होने लगी है।

Read More: चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सोशल मीडिया पर आई नेताओं की बाढ़, किया ये पोस्ट

लंदन में हियर एंड नॉउ पीआर कंपनी के डायरेक्टर मीनषतिवारी ने रविवार को उनके निवास स्थान पर ‘हाउस आफ लॉर्ड्स’ और ‘हाउस ऑफ कॉमंस’ के द्वारा जारी किया गया प्रशंसा पत्र सौंपा और उन्हें इस विषय पर जानकारी देने के लिए लंदन स्थित ‘हाउस ऑफ कॉमंस में आमंत्रित भी किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह आमंत्रण स्वीकार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद इस आमंत्रण पर लंदन जरूर आएंगे। बता दें मनीष तिवारी छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं और लंदन स्थित हियर एंड नॉउ पीआर कंपनी के डायरेक्टर के डायरेक्टर हैं।

Read More: सीएम भूपेश बघेल बोले- “नवा छत्तीसगढ़ के साथ-साथ रचना है सच भारत”

मनीष तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक यूरोप में छत्तीसगढ़ की पहचान नक्सलवाद और एक पिछड़े हुए राज्य के रूप में थी। भूपेश सरकार के आदिवासियों की जमीन लौटाने और ऑर्गेनिक खेती को लेकर जो निर्णय लिए हैं उसको लेकर यूरोप में छत्तीसगढ़ की नई पहचान बनी है। मनीष तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उनसे कहा है कि वे एक अध्ययन दल भी यूरोप भेजेंगे। इसे भूपेश सरकार की एक बड़ी उपलब्धि के रूप में माना जा रहा है।