लव मैरिज की जिद से नाराज मां ने बेटी संग खुद को किया आग के हवाले | honour killing in indore

लव मैरिज की जिद से नाराज मां ने बेटी संग खुद को किया आग के हवाले

लव मैरिज की जिद से नाराज मां ने बेटी संग खुद को किया आग के हवाले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : March 28, 2019/8:19 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहाँ एक बेटी की लव मेरिज करने की जिद से नाराज उसकी माँ ने उस पर केरोसिन डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही महिला ने अपने ऊपर भीआग लगा ली। गंभीर रूप से झुलसने की वजह से माँ – बेटी की इलाज के दौरान एमवाय अस्पताल में मौत हो गयी, वही अपनी पत्नी और बेटी को बचाने के प्रयास में महिला का पति भी झुलस गया। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।
ये भी पढ़ें –नेता का विवादित बयान, प्रधानमंत्री को इंसानियत के कातिल और मीडिया को 

मामला बड़गोंदा थाना क्षेत्र के सालाखेडी का है। यहाँ रहने वाले आशाराम की बेटी ममता को देखने के लिए बुधवार को लड़के वाले आये थे। लेकिन यहां ममता ने शादी करने से इनकार करते हुए अपनी पसंद के लड़के से शादी करने की बात कही इस बात पर ममता की माँ संतरा बाई नाराज हो गयी इसके बाद संतरा ने बेटी ममता की पिटाई की और फिर उस पर केरोसिन छिडक दिया।
ये भी पढ़ें –सी-विजिल एप्लिकेशन में बढ़ी लोगों की सक्रियता, ..

इसके बाद भी ममता नहीं मानी तो संतरा ने खुद पर भी केरोसिन छिडक लिया। इसी दौरान वहा पहुंचे आशाराम ने दोनों को अलग किया और माचिस भी छुड़ा ली लेकिन संतरा ने दूसरी माचिस ली और खुद को आग लगा ली और दौड़कर अपनी बेटी के पास पहुंची, जिसके चलते ममता भी आग की चपेट में आ गयी अपनी बेटी और पत्नी को झुलसता देख आशाराम ने दोनों को बचाने का प्रयास किया, जिसमे वह खुद भी झुलस गया। दोनों माँ बेटी को गंभीर झुलसी हालत में इलाज के लिए महू के मध्य भारत अस्पताल ले जाया गया, जहा उनकी नाजुक हालत देखते हुए उन्हें इलाज के लिए एमवाय अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहाँ इलाज के दौरान माँ बेटी ने एक साथ दम तोड़ दिया। माँ बेटी की मौत के मामले में एमवाय पुलिस चौकी परर मर्ग कायम कर मामले की जाँच बडगोंदा पुलिस को सौंपी गयी है।

 
Flowers