अस्पताल के ICU में चूहों का आतंक, कुतर डाली मरीज की आंख ! | Hospital Negligence:

अस्पताल के ICU में चूहों का आतंक, कुतर डाली मरीज की आंख !

अस्पताल के ICU में चूहों का आतंक, कुतर डाली मरीज की आंख !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : April 28, 2018/9:54 am IST

मुंबई। खबर दर्दनाक भी है और शर्मनाक भी!  ऐसा इसलिए क्योंकि अस्पताल की सबसे सुरक्षित जगह होती है ICU, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को तमाम इंफेक्श न से बचाने के लिए अस्प्ताल के आइसीयू में रखा जाता है। अगर मरीज वहां भी सुरक्षित न हो तो निश्चित ये शर्मनाक है। खबर जोगेश्वरी की है जहां बालासाहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर अस्पसताल में चूहों की संख्या इतनी बढ़ गई कि चूहों ने कोमा मरीज की दायीं आंख को रात भर में पूरी तरह कुतर डाला।

ये भी पढ़े –आरएसएस के इतिहास और उपलब्धियों पर मल्टी स्टारर फिल्म, 180 करोड़ का बजट

अस्पताल प्रसाशन के लिए ऐसी घटना का होना सच में शर्मनाक है। हद तो तब हो गई जब मरीज के परिजनों द्वारा शिकायत करने पर भी उनकी एक नहीं सुनी गई!  उल्टा अस्पताल द्वारा इसे साजिश करार दिया गया। आपको बता दें कि मरीज का नाम परविंदर है और उनकी उम्र 27 साल है। ठाणे के रहने वाले परविंदर को 15 दिन पहले निजी अस्पताल से यहां शिफ्ट किया गया था! इस अस्पताल में शिफ्ट किए जाने के बाद परविंदर कोमा में चले गए थे! जिसके बाद दिमाग में सूजन के लिए उनका इलाज किया जा रहा था। ठाणे अस्पमताल में उनकी सर्जरी की गयी लेकिन बिल 10 लाख होने के कारण उनके परिजन उन्हेंल जोगेश्वीरी ले आए। लेकिन अब उनके साथ जो दर्दनाक घटना घटी है उसके बाद मुश्किलें और बढ़ गई हैँ। 

ये भी पढ़े – मोदी की चीन यात्रा पर राहुल गांधी ने दी सलाह

परविंदर के परिजनों का कहना था कि ‘सोमवार को उनके किसी रिश्तेीदार ने परिवंदर के सिर के पास घूमते चूहों को हटाया। इसके बाद वो सब सो गए थे। जब सुबह 6.30 बजे नींद से जगे तब हमने उनकी दायीं आंख से खून बहते देखा। जांच के बाद पता चला कि उन्हेंी चूहे ने काट लिया है।  एक ओर अस्पताल प्रसाशन इसे साजिश बता रहा है और मरीज के परिजन इस घटना को अस्पताल का लापरवाही बता रहे हैं। ऐसे में सच क्या है ये तो जांच के बाद पता चलेगा लेकिन आपको याद हो तो कुछ समय पहले महाराष्ट्र के वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ खड़से ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए चूहे मारने के टेंडर में घोटाले का आरोप लगाया था!  कहने का मतलब ये है कि मुंबई में चूहों की बढ़ती संख्या चिंता का सबब बनता जा रहा है।

web team IBC24

 

 
Flowers