कैसे हैं नरेंद्र मोदी इतने एनर्जेटिक ? | How are Narendra Modi so energized?

कैसे हैं नरेंद्र मोदी इतने एनर्जेटिक ?

कैसे हैं नरेंद्र मोदी इतने एनर्जेटिक ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:00 AM IST, Published Date : December 20, 2017/12:09 pm IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फुर्ती को देखकर हर कोई एक बार कह उठता है 67 साल के बूढ़े या 67 के जवान ? मोदी जी के फिटनेस मन्त्र की न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों  में भी चर्चे हैं।हाल ही में निपटाए  गुजरात और हिमाचल चुनाव में उनकी फिटनेस देखते ही बनती थी। हमने मोदी जी के खास लोगो से जानकारी इकट्ठी की है जिससे पता चला उनके फिटनेस का राज। 

 

जल्दी उठना –प्रधानमंत्री कितनी भी देर रात तक सोने जायेंग  लेकिन वे सुबह 4 बजे बिस्तर छोड़ ही देते है। और रोज कम से कम 10 मिनट वाक करते हैं। 

नियमित योगा — नरेंद्र मोदी सालों से नियमित योग कर रहे हैं। उनकी खास बात ये है कि वे अपने विदेश दौरे पर भी योगा करना नहीं छोड़ते। सूर्य नमस्कार ,प्राणायाम उनके डेली रूटीन में शामिल है। मेडिटेशन उनका मूल मन्त्र है उनका मानना है कि मेडिटेशन से नई ऊर्जा का संचार होता है। 

 

काम के प्रति जूनून -बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि नरेंद्र मोदी को काम का जूनून है। वो किसी भी कार्य को शुरू करते हैं तो पूरा करके ही रहते है चाहे उसे करने के लिए उन्हें पूरी रात क्यों न लग जाये। उन्हें काम करने का जूनून है। 

नॉन-वेज और नशे से दूरी  -वे खाने में हमेशा लाइट फ़ूड पसंद करते हैं जिनमे गुजराती  खाना और मठा छाज उनका पसंदीदा खाना है। वे किसी भी प्रकार के अल्कोहल का इस्तेमाल  नहीं करते।

 
Flowers